दुल्हन की मां के कारनामे से शादी मंडप में हुआ बवाल, दूल्हे ने शादी से कर दिया इनकार

गाने पर झूमते दूल्हे के दोस्त और घरवाले बारात लेकर समारोह स्थल पर पहुंचे थे, बारात के स्वागत के साथ शादी की रस्में शुरू हुईं. लेकिन वर और वधू के सात सात फेरे लेने से पहले ही भरी महफिल में दुल्हन की मां के कुछ ऐसे कारनामे सामने आए कि दूल्हे ने शादी करने से ही इनकार कर दिया. दरअसल, हयातनगर थाना इलाके के सरायतरीन निवासी युवक का रिश्ता सम्भल जिले के ही गंवा कस्बे की युवती संग तय हुआ था. दोनों पक्षों के बीच बातचीत के बाद शादी की तारीख तय हुई थी. जिसके बाद दुल्हन पक्ष के लोग भी तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार ही समारोह स्थल पर पहुंच गए. दूल्हा पक्ष के लोग बैंड-बाजे के साथ झूमते हुए समारोह स्थल के द्वार पर पहुंचे, तो दुल्हन की मां और दूसरे लोगों ने बारात का स्वागत किया. द्वाराचार के बाद दोनों पक्षों की रस्में चल रही थीं.

आरोप है कि इसी बीच दुल्हन की मां ने डीजे पर थिरकना शुरू कर दिया. इसी बीच, दूल्हे की नजर अपनी होने वाली सास पर पड़ी, तो उसे कुछ अजीब महसूस हुआ. लेकिन, इसी बीच दुल्हन की मां ने डीजे पर डांस करते हुए मुंह में सिगरेट लगाकर धुएं के छल्ले उड़ाए, तो इस नजारे को देखकर बाराती तक दंग रह गए. जिसके बाद दूल्हे ने मान-मर्यादाओं को लांघने दुहाई देते हुए दुल्हन के साथ सात फेरे ने से इनकार कर दिया. दूल्हे का फैसला सुनकर दुल्हन पक्ष के लोग स्तब्ध रह गए. उन्होंने दूल्हे और उसके परिजनों को मनाने की कवायद शुरू की, लेकिन दूल्हा अपनी सास के कारनामे देख शादी न करने का मन बना चुका था.

आखिरकार समारोह स्थल से वधू पक्ष के लोग भी दुल्हन को लेकर वापस लौट गए. इस मामले में दूल्हे के पिता का कहना है कि शादीवाली रात डीजे पर नाच हो रहा था और लड़की मां शराब के नशे में थी. वहीं, जिस समय रिश्ता हुआ था तो हमने लड़की को देखकर ही सब कुछ तय किया था. हमें बताया गया कि दोनों तरफ का ही इंतजाम करना पड़ेगा, तो हमने दोनों तरफ का खर्च उठाया. जब बारात चढ़कर दरवाजे पर पहुंची, तो दुल्हन की मां आरती की थाली भी नहीं पकड़ पा रही थी. बेटे के शादी न करन बेटे के शादी न करने के पीछे की वजह लड़की और उसकी मां ही है.

Leave a Reply