तूफान बिपरजॉय के आगमन से गुजरात तटीय क्षेत्र में आतंक, लोगों को अपने घरों में रहने की सलाह

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने अपनी गति तेज करते हुए गुजरात के तट से टकरा लिया है। तूफान के पहले ही दस्तक से तटीय क्षेत्रों में हानि की खबरें आनी शुरू हो गई हैं। इस तूफान का सबसे बड़ा प्रभाव कच्छ, सौराष्ट्र और मांडवी समेत 8 जिलों में होने की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इस क्षेत्र में रेड अलर्ट जारी की है। इस दौरान, एबीपी न्यूज़ की टीम ने वहां पहुंच कर तूफान को नजरअंदाज किया है, जहां इसे सबसे पहले टकराने की संभावना है।

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, तूफान मांडवी के पास स्थित जखाऊ पोर्ट पर महातूफान के रूप में लैंडफॉल करेगा। एबीपी न्यूज़ के कैमरे ने इस क्षेत्र की भयानक तस्वीरें को कैद किया है। मांडवी में हवाओं की गति 50 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक है। तूफानी हवाएं इतनी तेज हैं कि अगर आप कमरे में बैठे हों तो भी इसकी गुस्सैली आवाज़ की वजह से आप डर जाएंगे।

ट्राफिक नियमों के चलते सड़कें खाली हैं और दुकानें बंद हैं, क्योंकि तूफान की चेतावनी जारी है। लोगों का आपसी संपर्क कम हो रहा है। उन सैलानियों को रोका गया है जो इस दिशा में जा रहे थे। उन सैलानियों को होटलों में रुकने के लिए कहा गया है जो अभी यहीं पर हैं। कुछ ही दुकानों में ग्राहकों की उपस्थिति दिखाई दे रही है।

यह तूफान गंभीर हो सकता है, इसलिए लोगों से अनुरोध किया जा रहा है कि वे सतर्क रहें, ताकि उन्हें किसी भी आपदा के समय तत्पर रहने की आवश्यकता होने पर उचित सहायता मिल सके। इस बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप स्थानीय प्राधिकारियों और मौसम विभाग के साथ जुड़ सकते हैं।

Leave a Reply