गाजा पर इजरायली एयरस्ट्राइक ने फिर मचाई तबाही,24 घंटे के भीतर गई इतने लोगो की जान

इस्राइल-हमास संघर्ष आज भी जारी है, और मंगलवार (24 अक्टूबर) को यह 18वें दिन है। इस दौरान, गाजा में इजराइल के हमले में पिछले 24 घंटे में 704 लोगों की जान गई है, जैसा कि एसोसिएटेड प्रेस (एपी) न्यूज़ एजेंसी के अनुसार हमास के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया है।

7 अक्टूबर को हमास के हमले के बाद, इस्राइल ने हमले का प्रतिशत आरंभ किया था। हमास ने मंगलवार को घोषित किया कि वहने इजराइल के हमलों के जवाब में गाजा में तेल अवीव पर रॉकेट आक्रमण किया है। तेल अवीव में सायरन आवाजें सुनी गई हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस रॉकेट हमले में पांच इजराइली नागरिकों के घायल होने की खबर है।

इजराइली सेना के प्रवक्ता ने कहा है कि सेना की बमबारी का प्रमुख ध्यान गाजा शहर और उत्तरी क्षेत्रों पर है। डैनियल हैगारी ने कहा है कि इस्राइल सेना वहाँ ताकत के साथ हमला करने का काम जारी रखेगी। सुरक्षा के लिए लोगों को दक्षिण की ओर जाने की सलाह दी गई है।

हमास द्वारा बताया गया कि इस विस्फोटक हमले में अब तक 2360 बच्चों समेत 5791 लोगों की जान जा चुकी है, जिसमें से 16 हजार से अधिक लोग घायल हैं, और 1550 लोग अब तक लापता हैं। कहा जा रहा है कि ये लोग इजराइल के हमले के बाद तहख़ानों और इमारतों के मलबों में बचे हैं। वहीं, इजराइल में 1400 से अधिक लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है।

Leave a Reply