क्या खत्म हो जाएगी महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता? निशिकांत दुबे के दावों पर TMC सांसद का तंज

सवाल के बदले पैसे लेने के आरोप मामले में, गुरुवार (9 नवंबर) को एथिक्स कमेटी एक महत्वपूर्ण फैसला सुनाने जा रही है। एबीपी न्यूज के सूत्रों के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ कमेटी गुरुवार की बैठक के बाद सिफारिश कर सकती है। आचरण समिति लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मोइत्रा की संसद सदस्यता खत्म करने की सिफारिश कर सकती है।

कमेटी मोइत्रा के आचरण के खिलाफ बहुमत के आधार पर रिपोर्ट अडॉप्ट कर सिफारिश करेगी। फिर सिफारिश को लोकसभा स्पीकर के सचिवालय भेजा जाएगा। इसके बाद सदस्यता रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी।

बीजेपी सांसद विनोद कुमार सोनकर की अध्यक्षता वाली आचार समिति मामले की जांच कर रही है। कमेटी की पिछली बैठक गुरुवार (2 नवंबर) को हुई थी। मोइत्रा ने बैठक के बाद आरोप लगाया था कि उनका वस्त्रहरण किया गया।

मामले के संबंध में निशिकांत दुबे ने सीबीआई जांच की मांग की थी, जिसके परिणामस्वरूप मोइत्रा के खिलाफ जांच का आदेश दिया गया। मोइत्रा ने इसके परिणाम में बदलाव करते हुए निशिकांत दुबे पर भी निशाना साधा। निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया पर लिखा, “लोकपाल ने मेरी शिकायत पर, राष्ट्रीय सुरक्षा को गिरवी रखकर भ्रष्टाचार करने की आरोपी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ आज सीबीआई जांच का आदेश दिया।” इसके बावजूद, लोकपाल की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Leave a Reply