एलियन या तकनीकी चमत्कार?UFO की सुनवाई के दौरान पूर्व अधिकारी का बड़ा दावा


अमेरिका में यूएफओ से जुड़ी रहस्यमय घटनाओं के बारे में बार-बार चर्चा होती रहती है। कई बार लोगों ने अनजान चीजों को आसमान में उड़ते हुए देखा है, तो कई बार एयरफोर्स के पायलट भी ऐसे अनोखे दृश्यों का सामना कर चुके हैं। यूएफओ के संबंध में लोग आमतौर पर एलियन संबंधी रहस्यों से जुड़ा दावा करते हैं। इसी संदर्भ में अमेरिका में एक विशेष विभाग भी है, जो इन घटनाओं का अध्ययन करता है। लेकिन अब लोगों में यह मांग है कि सरकार द्वारा जारी की गई जानकारी में और भी पारदर्शिता होनी चाहिए।

अमेरिकी सेना के तीन रिटायर्ड अधिकारियों ने यूएफओ से जुड़ी घटनाओं के बारे में सदन में गवाही देने का साहस दिखाया। इन्होंने कहा कि इन दृश्यों को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा को भी चिंता होनी चाहिए, और सरकार के पास यह सबकुछ छुपाने की प्रवृत्ति रही है।कांग्रेस की एक ओवरसाइट उपसमिति ने यूएफओ पर बुधवार को एक सुनवाई का आयोजन किया था। इस सुनवाई में सांसदों ने सरकार से यूएफओ से जुड़े तथ्यों को और भी पारदर्शी बनाने की मांग की।

अमेरिका के पूर्व नौसेना पायलट रयान ग्रेव्स ने यूएफओ देखने के अपने अनुभवों को साझा किया, और कहा, ‘अगर यूएफओ विदेशी ड्रोन हैं तो यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है। अगर यह कुछ और हैं तो वह विज्ञान के खिलाफ एक चुनौती है। यूएफओ से जुड़ी अनसुलझी घटनाएं अमेरिकी स्काइ में उड़ने वाली अज्ञात चीजों के लिए एक बड़ी चिंता का कारण हैं।’

Leave a Reply