अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में बीजेपी पर बरसा कांग्रेस,पीएम मोदी को लेकर ये क्या कह गए गौरव गोगोई

संसद में प्रस्तावित अविश्वास प्रस्ताव की बहस तेजी से चल रही है। इस मुद्दे पर विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने मणिपुर में हुई घटनाओं के बारे में चुप्पी बनाई है और उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है। चर्चा के दौरान, कांग्रेस के सांसद गौरव गोगोई ने अपनी बिना आवाज़ नहीं सुनी जाने वाली घटनाओं पर ध्यान दिलाया।

गौरव गोगोई ने संसद में कहा, “मणिपुर पर चुप्पी तोड़ने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 80 दिन लग गए, हम उनका मौन व्रत तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।” विपक्षी सांसदों ने इसके साथ ही प्रधानमंत्री के पास बैठे समय के दौरान उनकी बातचीत के विवरण की मांग की। जवाब में गौरव गोगोई ने यह प्रश्न उठाया कि क्या हमें बताएं कि स्पीकर के कैमरे के सामने प्रधानमंत्री ने क्या कहा? इस पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हां, आपको बताना चाहिए।

विपक्षी सांसदों ने अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में नारेबाजी भी की। गौरव गोगोई ने कहा कि वे अविश्वास प्रस्ताव के साथ मणिपुर के लोगों के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “इंडिया गठबंधन मणिपुर के लिए इंसाफ मांग रहा है, पूरा मणिपुर आज इंसाफ मांग रहा है। मार्टिन लूथर किंग के शब्दों का सहारा लेते हुए उन्होंने कहा कि नाइंसाफी के खिलाफ लड़ाई कहीं भी जरूरी है, क्योंकि यह हर जगह के इंसाफ के लिए एक खतरा है।” उन्होंने यह भी जताया कि मणिपुर में हो रही घटनाओं से बिना समझे यह निष्कर्ष नहीं निकाला जा सकता है कि यह केवल उस क्षेत्र में हो रहा है, बल्कि यह भारत के लिए भी महत्वपूर्ण है।

गौरव गोगोई ने आगे कहा, “अगर मणिपुर जल रहा है तो भारत जल रहा है, अगर मणिपुर विभाजित होता है तो भारत विभाजित हो जाएगा।” उन्होंने विपक्ष के साथ मिलकर मणिपुर की जनता के आवाज को मजबूती से उठाने की योजना बनाई है और अविश्वास प्रस्ताव को एक महत्वपूर्ण जरीया के रूप में प्रस्तुत किया है।

Leave a Reply