लालू के बेटे की शादी में हिंदू अंदाज़ हावी, हिंदूवादी नेताओं का भी लगेगा जमावड़ा

लालू के बेटे की शादी में हिंदू अंदाज़ हावी, हिंदूवादी नेताओं का भी लगेगा जमावड़ा

नई दिल्ली :  जिससे हिंदूवादी नफरत करते हैं उस लालू यादव के बेटे की शादी में ये क्या हो रहा है ? यहां तो हिंदू रीति रिवाज ही बिखरा पड़ा है.

  1. खाना शाकाहारी

समारोह स्थल पर 200 से ज्यादा फूड कॉर्नर होंगे. समारोह की तैयारियों की देखरेख कर रहे आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने बताया कि मेहमानों को सिर्फ शाकाहारी भोजन ही परोसा जाएगा. उनके मुताबिक, लालू यादव भगवान शिव के उपासक हैं. उनका मानना है कि विवाह जैसे पवित्र कार्यक्रम में मांसाहार भोजन नहीं परोसना चाहिए. मेहमान बिहार के स्थानीय भोज्य पदार्थों का स्वाद ले सकेंगे. बताया जा रहा है कि शादी समारोह में लिट्टी-चोखा और मक्के की रोटी का लुत्फ उठाया जा सकेगा.

  1. बाबा रामदेव की दोस्ती

योग गुरु से व्यवसायी बने रामदेव ने पटना पहुंचकर तेज प्रताप को रक्षासूत्र बांधकर शादी की शुभकामनाएं भी दीं. तेज प्रताप ने रामदेव से मुलाकात की फोटो भी साझा की है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘जीवन के अगले पड़ाव से पहले योग गुरु बाबा रामदेव जी का आशीर्वाद प्राप्त हुआ. अपने व्यस्त दिनचर्या में से कुछ एक क्षण हमारे लिए निकाला. उनके इस अपनत्व के प्रति सपरिवार कृतज्ञ हूं.’

  1. भारतीय संस्कृति की सजावट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्टेज को सजाने में इसका इस्तेमाल किया जाएगा. सजावट का अंदाज़ भारतीय संस्कृति के अनुरूप होगा. इतना ही नहीं प्रवेश द्वार को भी मशहूर मधुबनी पेंटिंग्स से डेकोरेट किया जाएगा. जयमाल कार्यक्रम के लिए वेटनरी कॉलेज के मैदान में विशाल स्टेज तैयार किया गया है, ताकि तेज प्रताप और ऐश्वर्या को शादी समारोह में शामिल होने वाले हजारों लोग देख सकें. समारोह में फेरे होंगे मंत्रोच्चार होगा और सभी रस्में पुरानत भारतीय तरीके से होंगी.

  1. आमंत्रितों की लिस्ट में बीजेपी नेता

बीजेपी का ऐसा कोई नेता नहीं है जिसे लालू यादव की शादी में बुलाया नहीं गया है. लालू यादव ने पीएम मोदी को भी न्यौता भेजा है. इसके अलावा नितीश कुमार , सुशील कुमार मोदी, को बुलाया गया है. इनके साथ ही समारोह में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगे. दोनों आने की पुष्टि भी कर चुके हैं. पीएम के आने की पुष्टि सुरक्षा कारणों से इतना पहले नहीं की जाएगी. तेज प्रताप की शादी में तकरीबन 50,000 हजार अतिथियों के शामिल होने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.