उस निहत्थे शख्स ने जंगल में शेर को मार दिया, आप भी कर सकते हैं ऐसा

अमेरिका में शेर (LION) ने एक आदमीका पीछा किया लेकिन उस व्यक्ति ने ऐसी हिम्मत और ताकत दिखाई कि न केवल शेर (LION) पर पलटवार किया बल्कि उसे मार भी दिया. आदमीने 80 पाउंड के वजन वाले शेर (LION) को धराशायी कर दिया. यह घटना कोलारोडो की है. यहां के पार्क्स एंड वाइल्डलाइफ के अधिकारियों ने कहा कि पहाड़ी शेर (LION) के बच्चे ने शिकार की तलाश में आदमीका पीछा किया था.
आदमीएन्जॉय करने के लिए 2,700 एकड़ में फैले पार्क गया हुआ था तभी शेर (LION) से उसका सामना हो गया. शेर (LION) ने उसका पीछा करते हुए उसे अपने कब्जे में ले लिया और उसके चेहरे और हाथों पर नुकीले दातों से कई वार किए. इसके बावजूद आदमीने हिम्मत नहीं हारी और शेर (LION) पर पलटवार किया. आत्मरक्षा के लिए उसने पूरी ताकत से शेर (LION) पर हमला किया.
अधिकारियों ने बताया कि आदमीने आत्मसुरक्षा में शेर (LION) की हत्या की है. उस आदमीकी तारीफ करते हुए अधिकारियों ने कहा कि यदि कोई शेर (LION) आपके ऊपर हमला करता है तो आपको पूरी हिम्मत के साथ उसके साथ वैसा ही करना चाहिए जैसा कि इस आदमीने किया. अधिकारियों के अनुसार आदमीने बताया कि वह पार्क में दौड़ रहा था तभी उसने अपने पीछे शेर (LION) के आने की आहट सुनी. जब उसने पीछे मुड़कर देखा तो वह आश्चर्यचकित रह गया.
इससे पहले कि वह कुछ समझ पाता शेर (LION) ने उसपर हमला करना शुरू कर दिया. जिससे कि उसके चेहरे और शरीर पर चोटे आईं. उसे कुछ समझ नहीं आया और वह वहां मौजूद आपातकालीन कमरे में बंद हो गया. कहा जाता है कि पहाड़ी शेर (LION) काफी शांत और आक्रामक होते हैं. वह आम शेरों की तुलना में काफी अलग होते हैं. अधिकारियों ने बताया कि हाल के दिनों में शेरों और इंसानों का आमना-सामना बढ़ गया है. यही वजह है कि वह उनपर हमला करने लगे हैं.
पिछले 50 सालों में दर्जनभर से ज्यादा खूंखार शेरों का शिकार हुआ है. जिनमें से ज्यादातर शेर (LION) के बच्चे होते हैं जिनका शिकार करने की कोशिश की जाती है. शेर (LION) से बचने का तरीका बताते हुए अधिकारी ने कहा कि यदि आपका सामना पहाड़ी शेर (LION) से हो जाए तो उससे भागने की बजाए उसका डटकर सामना करना चाहिए.

Leave a Reply