पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट से सुलझने की जगह उलझ गई श्रीदेवी की मौत की गुत्थी

नई दिल्ली : श्रीदेवी की मौत के मामले में पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद सस्पेंस और बढ़ गया है. हालात ये हैं कि जांच एजेंसियों को समझ नहीं आ रहा कि किस दिशा में कार्रवाई की जाए. हम सब जानते है कि कल तक श्री देवी की मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही थी. कहा गया कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है उससे मौत हुई लेकिन पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट ने पूरी जांच को ही सस्पेंस के अंधेरे कुएं में धकेल दिया.

पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट में लिखा है कि श्रीदेवी की मौत शराब के नशे में बाथ टब में डूब जाने के कारण हुई. फॉरेंसिक रिपोर्ट कहती है कि जब मौत हुई श्री देवी ने काफी शराब पी हुई थी. श्रीदेवी के पति बोनी कपूर कहते हैं कि उन्होंने श्री देवी की नाक से गाढ़ा खून बाहर आते हुए देखा था. बोनी कपूर के साथ साथ श्रीदेवी और बोनी कपूर के पारिवारिक मित्र अमर सिंह ने भी बयान दिया है कि श्री देवी शराब पीती ही नहीं थीं. वो यदा कदा वाइन ले लेती थीं लेकिन उससे इतना नशा नहीं होता कि कोई बाथटब में डूब जाए और बच न सके.

बोनी कपूर का बयान कहता है कि श्रीदेवी की नाक से गाढ़ा खून आ रहा था. अगर कोई बाथटब में डूबकर मरता है तो उसके नामक और मुंह का पानी में डूबा हुआ होना ज़रूरी है. ऐसे में नाक से खून का बहकर बाहर आना और पानी में न मिलना अचरज वाली बात ही है.

जब कोई डूबकर मरता है तो पानी का बहाव बाहर से शरीर के अंदर होता है . ऐसे हालात में भी नाक से बाहर खून आना और उसका टिके रहना समझ नहीं आता. शराब पीने की श्री देवी आदी नहीं थीं लेकिन अगर उन्होंने शराब नहीं पी तो टब में गिरकर कैसे मौत हुई. अगर उन्होंने सममुच शराब पी थी तो वो कौन सी वजह थी जिसके कारण वो हद से ज्यादा शराब पी गई.

बाथरूम जिसमें श्रीदेवी की मौत हुई

यानी सभी बातें एक दूसरे को काटने वाली है,शराब पीना,  डूबकर मरना और खून आना. आम तौर पर नाक से खून आने की वजहों में नाक में चोट लगना और ब्रेन हैमरेज होना माना जाता है. लेकिन श्रीदेवी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दोनों ही बातें साबित नहीं हुई हैं. ऐसे में या तो नाक से खून आने की बात गलत लगती हैं या डूबकर मौत की.

सबसे बड़ी बात ये है कि दुबई पुलिस इस मामले को आसानी से बंद करना नहीं चाहती. उसे मौत के कारणों में कई शक दिखाई दे रहे हैं. यही वजह है कि दुबई पुलिस अपनी जांच को आगे जारी रखे हुए है.

दुबई पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि उनकी मौत किन हालातों में हुई. सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि दुबई पुलिस ने श्रीदेवी के पति बोनी कपूर से बात की है. बताया जा रहा है कि दुबई की पुलिस श्रीदेवी की कॉल डीटेल्स की भी जांच कर रही है. यही नहीं पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि घटना के वक्त श्रीदेवी के साथ कौन-कौन था.

यही नहीं हिंदुस्तान में श्रीदेवी का इंतजार और लंबा हो सकता है. ताजा खबरों के मुताबिक उनका पार्थिव शरीर आज आ पाना मुश्किल है. गौरतलब है कि श्रीदेवी का निधन शनिवार रात करीब 11 बजे हुआ था.