सही निकली नॉकिंग न्यूज़ की खबर, उमा भारती सेफ , जेटली के पर कतरे

नई दिल्ली : नॉकिंग न्यूज़ की खबर 100% सही साबित हुई. मोदी चाहकर भी उमा भारती को मंत्रिमंडल से बाहर नही कर सके हैं. संघ के दबाव में उमा भारती को इस्तीफा देने के बावजूद दोबारा मंत्रिमंडल में जगह मिली है. दूसरी खबर हमने दी थी कि अरुण जेटली के पर कतरे जाएंगे. अरुण जेटली का फायनेंस मिनिस्ट्री की प्रदर्शन बेहद घटिया रहा था. संघ इससे नाराज़ भी था. सरकार की इमेज भी इससे बुरी तरह प्रभावित हुई.

जानकारों का कहना है कि मोदी दो तर्कों से अरुण जेटली का वित्त मंत्रालय बचा सके. पहला तर्क था कि उनको हटाने से बेहद गलत संदेश जाएगा और लोग मानेंगे कि सरकार वित्तीय फ्रंट पर अपनी असफलता स्वीकार कर रही है. दूसरा तर्क था अरुण जेटली की पर काम का बोझ कहा गया कि इसी वजह से जेटली वित्र मंत्रालय पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पा रहे. अरुण जेटली के कुछ मंत्रायल कम करके अब उन्हें एक और मौका दे दिया गया है.

3 साल के कार्यकाल में मोदी कैबिनेट का यह तीसरा विस्तार है, जिसमें 9 नए चेहरों को शामिल किया गया. इसके अलावा 4 मौजूदा मंत्रियों को भी उनके प्रदर्शन के आधार पर तरक्की दी गई है. धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण और मुख्तार अब्बास नकवी का हुआ प्रमोशन हुआ है, उन्हें कैबिनेट में शामिल किया गया है. इस न्यू कैबिनेट पर न्यू इंडिया को लेकर पीएम मोदी के तय किए न्यू टारगेट को पूरा करने का जिम्मा होगा.
मोदी मंत्रिमंडल में शामिल नए 9 चेहरे…
1. शिव प्रताप शुक्ला
2. अश्विनी कुमार चौबे
3. वीरेंद्र कुमार
4. अनंत कुमार हेगड़े
5. राजकुमार सिंह
6. हरदीप सिंह पुरी
7. गजेंद्र सिंह शेखावत
8. सत्यपाल सिंह
9. अल्फ़ोंस कन्ननथनम

फिलहाल इस फेर बदल के बाद मोदी के पास आखिरी मौका है सरकार की इमेज को बेहतर बनाना. 2 साल बाद चुनाव हैं और सरकार ने अभी तक एक भी ठोस काम नहीं किया है. एक अकेला नोटबंदी का फैसला सरकार ने किया था जो फुस फटाका साबित हुआ. जीएसटी पर सरकार ज्यादा दावा नहीं कर सकती क्यों कि ये सभी राज्य सरकारों और पुरानी एनडीए सरकार के खाते में ज्यादा आता है. मोदी ने पुराने फैसले पर अमल को आगे बढ़ाया है. पेट्रोल के दाम भी लगातार बढ़े हैं और रोजगार लगातार कम हो रहे हैं. बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार होकर अपने गांव लौटे हैं.