मोदी सरकार की बड़ी नाकामी, अमरनाथ यात्रियों पर हमला, 8 मरे, डॉयलॉग बाज़ी जारी

नई दिल्ली : कश्मीर में इस बार बुरहान वानी की बरसी के आसपास अमरनाथ यात्रियों हमला होगा ये आशंका खुफिया एजेंसियों ने बता भी दी थी. इसके लिए सुरक्षा एजेंसियों को खबरदार भी किया जा चुका था. फिर भी हमला हुआ. और तो और जिस बस पर हमला हुआ वो रजिस्टर्ड तक नहीं थी. सुरक्षा व्यवस्था में गहरी चूक एक बार फिर उजागर हुई है.  सरकार का बयान था कि अमरनाथ यात्रा के दौरान आतंकी हमलों को लेकर कई स्तर पर सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. एक-एक यात्री की सुरक्षा निश्चित करने के दावे किए गए थे. इतना ही नहीं, केंद्र सरकार की ओर से इस बार श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है.

एक के बाद एक गलतियों का ये नतीजा है. अच्छे खासे कश्मीर को बंदूक के दम पर काबू करने की कोशिशों से एक तो हालात बिगड़े. दसियों साल में पटरी पर आया माहौल बिगड़ा और इस गुस्से के बीच आतंकवादियों को फिर से कश्मीर के कुछ लोगों के दिल में जगह बनाने का मौका मिल गया.

ये गुस्सा इसलिए है क्योंकि कश्मीर के अनंतनाग में थोड़ी देर पहले अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया. हमले में आठ श्रद्धालुओं की मौत हो गई है. हमला रात सोमवार करीब 8.20 बजे हुआ. दर्जन भर श्रद्धालु घायल भी हुए हैं. सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. मृतकों में पांच महिलाएं भी शामिल हैं.

ये दस्तावेज मोदी सरकार की नाकामी का सबूत है

अमरनाथ यात्रियों से भरी एक बस बालटाल से मीर बाजार की तरफ जा रही थी तभी आतंकियों ने बस पर फायरिंग शुरू कर दी. जिस बस पर यह हमला हुआ है वो श्राइन बोर्ड में रजिस्टर्ड नहीं है. यानी इस बस के साथ कितनी सुरक्षा व्यवस्था थी, इसकी भी जांच की जा रही है. इस हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. एहतियात के तौर पर जम्मू-श्रीनगर हाईवे को बंद कर दिया गया है.

अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले पर बॉलिवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने दुख जताया है.