‘रक्षामंत्री को अंधेरे में रखकर मोदी ने की थी राफेल डील’

नई दिल्ली : राफेल विमान की खरीद का सौदा करने से रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने इनकार कर दिया था. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने रक्षा मंत्री की जानकारी के बगैर ही इतना बड़ा सौदा फायनल कर दिया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ये आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, ‘रक्षा मंत्री गोवा में थे. वह दुकान से मछली खरीद रहे थे, उन्हें पता भी नहीं था कि मोदी जी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) ने राफेल का कांट्रैक्ट ही बदल दिया.

यूपीए सरकार में रक्षा मंत्री रहे एके एंटनी ने फ्रांस की डसॉल्ट कंपनी के साथ विमान खरीद समझौता करने से इनकार कर दिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस यात्रा के दौरान राफेल विमान खरीदने की घोषणा कर दी थी. राहुल गांधी राफेल सौदे को घोटाला करार दे चुके हैँ.

’ कांग्रेस अध्यक्ष शुरुआत से ही राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर हमलावर रहे हैं. उनका आरोप है कि केंद्र की मोदी सरकार ने यूपीए सरकार की तुलना में प्रति विमान बहुत ज्यादा कीमत देकर फ्रांस की रक्षा कंपनी के साथ करार किया है.

राहुल गांधी इन दिनों कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य के दौरे पर हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने बेलगाम के सौंदत्ती में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. कर्नाटक में अप्रैल या मई में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव आयोग ने अभी तक इसके लिए तिथि की घोषणा नहीं की है, लेकिन राज्य में चुनाव प्रचार जोरों पर है. कांग्रेस नेता चुनावी रैलियों में लगातार पीएम मोदी को निशाना बना रहे हैं. भाजपा ने कांग्रेस को स्थानीय मुद्दों पर बहस करने को कहा है.