PM मोदी: फोन बैंकिंग घोटाला पिछली सरकार के सबसे बड़े घोटालों में से एक

शनिवार, 22 जुलाई को देशभर में 44 स्थानों पर रोजगार मेले का आयोजन किया गया जिसमें प्रधानमंत्री वर्चुअली कार्यक्रम से जुड़े हुए थे। इस अवसर पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 70 हजार से अधिक युवाओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नौकरी के अपॉइंटमेंट लेटर बांटे। इस प्रोग्राम के माध्यम से पीएम मोदी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले लगातार जनता को संबोधित कर रहे हैं और युवाओं को सरकारी नौकरी के लिए बढ़ावा दे रहे हैं। विभिन्न विभागों और संगठनों में भर्ती हुए युवाओं को पीएम मोदी ने ऑनलाइन नियुक्ति पत्र बांटे।

प्रधानमंत्री ने इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “आज देश के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। युवाओं के लिए सरकारी नौकरी मिलना बहुत बड़ा अवसर है। आपको देश का नाम रोशन करके दिखाना है।” उन्होंने इसके साथ ही बताया कि भारत ने 9 सालों में अर्थव्यवस्था में काफी प्रगति की है और वो दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाला है।

प्रधानमंत्री ने गांधी परिवार पर भी हमला बोला और कहा कि एक समय देश में फोन बैंकिंग घोटाला होता था, पहले की सरकार में बैंक से लोन एक परिवार के लोगों द्वारा दिलवाए जाते थे। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने बैंकों को नुकसान पहुंचाया और उन्होंने बैंक लूटने वालों की संपत्ति जब्त की।

प्रधानमंत्री ने कहा, “9 साल पहले फोन बैंकिंग मेरे और आपके जैसे सामान्य नागरिकों के लिए नहीं थी। उस समय एक खास परिवार के करीबी, कुछ ताकतवर नेता बैंक को फोन कर अपने चहेतों को हजारों करोड़ रुपए का लोन दिलवाया करते थे। ये लोन कभी चुकाया नहीं जाता था… यह फोन बैंकिंग घोटाला पिछली सरकार के सबसे बड़े घोटालों में से एक था।”

Leave a Reply