पलानी सामी होंगे तमिलना़डु के सीएम, गवर्नर ने बुलाया

नई दिल्ली: तमिलनाडु में सियासी संकट खत्म हो चला है. अगले सीएम के तौर पर पलानी सामी का नाम तय है. गुरुवार को उन्होंने राज्यपाल  से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि राजभवन ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है. उनके पास 120 विधायकों का सपोर्ट है. वे किसी भी वक्त सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. बता दें कि AIADMK की महासचिव शशिकला के जेल जाने और पनीरसेल्वम के इस्तीफे के बाद तमिलनाडु में सियासी संकट चल रहा था.

आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा शशिकला को सजा सुनाए जाने के बाद उनके खेमे ने पलानी सामी को विधायक दल का नेता चुना था.  पलानी सामी को 15 दिनों के भीतर साबित करना होगा समर्थन. पलानी सामी गुरुवार शाम 4.30 बजे राजभवन में लेेंगे शपथ.  पलानी सामी ही होंगे तमिलनाडु के अगले सीएम. पलानी सामी के साथ मंत्री जयकुमार समेत चार अन्य बड़े नेता भी पहुंचे राजभवन. राजभवन पहुंचे पलानी सामी, राज्यपाल विद्यासागर राव से करेंगे मुलाकात. राजभवन ने जारी किया बयान कहा, 11:30 बजे होनी है मुलाकात. तमिलनाडु गवर्नर से मिलने रवाना हुए पलानी सामी.

इतना ही नहीं गवर्नर से मिलने के बाद पलानी सामी मीडिया को भी संबोधित कर सकते हैं. इस दौरान शशिकला खेमे के सभी विधायक कुवाथुर रिजॉर्ट में ही रहेंगे.

इससे पहले बुधवार को राज्यपाल विद्यासागर राव ने पलानासामी और पन्नीरसेल्वम दोनों से अपने-अपने समर्थक विधायकों की लिस्ट लाने को कहा था. सूत्र बताते हैं कि अगर पलानी सामी 118 विधायकों से अधिक की लिस्ट लाने में सफल होते हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी जाएगी. शपथ लेने के बाद पलानी सामी को विधानसभा में समर्थन साबित करना होगा. उधर कार्यवाहक मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम को भी राज्यपाल ने एक मौका देते हुए उनसे उनके समर्थक विधायकों की लिस्ट मांगी है.

गौरतलब है कि पन्नीरसेल्वम पहले शशिकला को मुख्यमंत्री बनाने के लिए अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं. हालांकि बाद में बागी तेवर अपनाते हुए उन्होंने कहा कि उनसे इस्तीफा दबाव में लिया गया था और वे मुख्यमंत्री बने रहने के लिए तैयार हैं. पन्नीरसेल्वम के इस बागी रुख के बाद पार्टी महासचिव शशिकला ने जेल जाने से पहले उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है.