दिल्ली समेत देश भर में 16 जगह एनआईए के छापे, पाकिस्तान से मंगाते थे आतंकवादियों के लिए रकम

नई दिल्ली : आतंकी फंडिंग मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) ने श्रीनगर, दिल्ली और गड़गांव समेत 16 जगहों पर छापे मारे हैं. फिलहाल छापे की कार्रवाई जारी है. इससे पहले भी एनआईए ने टेरर फंडिंग के आरोप में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह सहित सात को हिरासत में लिया था. खारी बावली में छापे ड्राइ फ्रूटस की दुकान पर पड़े हैं. माना जा रहा है कि इन दुकानों से हवाला के ज़रिए आतंकवादी कार्रवाइयों के लिए रकम पाकिस्तान से आती थी.
इसी साल मई माह के दौरान आजतक के स्टिंग ऑपरेशन में कटटरपंथी हुर्रियत के प्रातीय प्रधान नईम अहमद खान के अलावा आतंकी कमांडर बिटटा कराटे ने दावा किया था कि कश्मीर में आतंकी हिंसा व अलगाववादी गतिविधियों के लिए पाकिस्तान से हवाला के जरिए पैसा आता है. इन लोगों ने गत वर्ष कश्मीर में हुए हिंसक प्रदर्शनों में स्कूल जलाने की साजिश की बात भी कबूली और गिलानी व मीरवाईज के हाफिज सईद संग रिश्तों का भी दावा किया था.
इसके बाद एनआईए ने एक मामला दर्ज कर गत चार जून को श्रीनगर और दिल्ली में 22 जगहों पर छापेमारी की. कई अलगाववादी नेताओं के घरों को भी खंगाला गया. आपको बता दें कि गए स्टिंग ऑपरेशन से यह बात निकलकर आई थी कि कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने और हिंसा फैलाने के लिए ये नेता पाकिस्तान से पैसा लेते हैं. स्टिंग ऑपरेशन में गिलानी व हाफिज सईद के संबंधों को खुलासा करने के बाद नईम को गिलानी ने अपने गुट से निलंबित कर दिया है.