टाइम पर्सन ऑफ दि इयर की दौड़ में मोदी सबसे आगे, यहां है वोटिंग के लिए लिंक

पर्सन ऑफ दि इयर के लिए टाइम मैगज़ीन की वोटिंग में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे आगे चल रहे हैं. उन्हें अब तक 26 प्रतिशत वोट मिल चुके हैं. मोदी बाकी अन्यो उम्मीोदवारों से काफी आगे है. अन्यज लोगों में वीकीलीक्सय के एडिटर इन चीफ जूलियन असांजे को नौ प्रतिशत, अमेरिका के चुने हुए राष्ट्र पति डोनाल्डो ट्रंप को 8 प्रतिशत वोट मिले हैं. मैगजीन ने बताया, ”ऐसे व्यचक्ति या व्य क्तियों को चुना जाएगा, जिन्होंाने हमारी जीवन को सही या गलत रूप से प्रभावित किया है और वे उससे जुड़े हुए हैं जो इस साल हमारे लिए अहम था.”वोटिंग 4 दिसंबर को समाप्तस होगी. टाइम मैगजीन की ओर से सात दिसंबर को पर्सन ऑफ द ईयर का एलान किया जाएगा. पर्सन ऑफ द ईयर को लेकर आखिरी फैसला मैगजीन के एडिटर्स लेंगे.
मैगजीन के अनुसार भारतीय प्रधानमंत्री ने हाल के दिनों में 500 और 1000 रुपये के नोटों को बंद कर दिया और पेरिस क्लासइमेट समझौते पर दस्ताखत किए हैं. इसके चलते मोदी की प्रसिद्धि बढ़ी है. वहीं विकीलीक्सो ने अमेरिका के राष्ट्रापति चुनावों के दौरान कई दस्ताहवेजों का खुलासा किया था. वोटिंग में किम जोंग उन और बराक ओबामा को केवल एक फीसदी वोट मिले हैं. वहीं मिशेल ओबामा को दो फीसदी लोगों ने वोट दिए हैं.
साल 2010 में फेसबुक के सह संस्थाौपक मार्क जकरबर्ग, 2011 में दुनियाभर में हुए प्रदर्शनों में शामिल हुए लोगों को, 2012 में बराक ओबामा, 2013 पोप फ्रांसिस, 2014 में इबोला बीमारी से लड़ने वाले लोग और 2015 में जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को चुना गया था. मोदी सोशल मीडिया पर दुनिया में दूसरे सबसे लोकप्रिय नेता हैं. फेसबुक पर उनके 3.70 करोड़ लाइक्सम, टि्वटर पर 2.40 करोड़ फॉलोअर हैं. इसके अलावा पीएम ऑफिस के 1.20 करोड़ फेसबुक लाइक हैं. नीचे के लिंक पर क्लिक करके आप वोटिंग के लिए साइट पर जा सकते हैं.

http://time.com/3562179/time-person-of-the-year-poll/