मोदी के मंत्री के साथ लालू की गुप्त बैठक, बड़ी डील का खेल जारी ?

नई दिल्ली : बिहार के दो राजनीतिक दलों RJD और RLSP के मुखिया लालू प्रसाद यादव और उपेंद्र कुशवाहा की मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में अटकलबाजियों का दौर शुरू हो गया है. RLSP बीजेपी नीत एनडीए का हिस्सा है. उपेंद्र कुशवाहा नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री हैं. साल 2014 के लोक सभा चुनाव और 2015 के विधान सभा चुनाव  में RLSP बीजेपी की साझीदार थी.

लालू और उपेंद्र ने सोमवार (16 अक्टूबर) को मुलाकात की. RJD के एक नेता ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि दोनों नेताओं ने साल 2019 के लोक सभा चुनाव से जुड़ी संभावनाओं पर चर्चा की. हालांकि किसी भी नेता ने अभी तक इस मुलाकात पर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा है.

इसी साल अगस्त में JDU प्रमुख नीतीश कुमार ने RJD और कांग्रेस से गठबंधन तोड़कर बीजेपी से हाथ मिला लिया था. जबकि 2015 का विधान सभा चुनाव JDU, RJD और कांग्रेस ने मिलकर लड़ा था लेकिन इन दलों का गठबंधन करीब 20 महीने बाद ही टूट गया.

बीजेपी को बिहार में अपना पुराना जोड़ीदार भले वापस मिल गया हो लेकिन नीतीश की एनडीए वापसी के साथ ही इससे उपेंद्र कुशवाहा के नाराज होने की चर्चा होने लगी थी. माना जाता है कि उपेंद्र कुशवाहा नीतीश को अपना प्रतिद्वंद्वी मानते हैं और उनके साथ नहीं रहना चाहते.

RLSP नेता नागमणि ने दो दिन पहले ही ये कहकर बिहार की सियासत में बदलाव के संकेत दिए कि उपेंद्र कुशवाहा को बिहार का अगला मुख्यमंत्री होना चाहिए. माना जा रहा है कि कुशवाहा लालू यादव से मिलकर ऐसी संभावनाओं को टटोल रहे थे. अंदरखाने चर्चा है कि अगर RJD और कांग्रेस कुशवाहा को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार का चुनाव लड़ने को तैयार हो जाएं एनडीए में टूट पड़नी बहुत मुश्किल नहीं होगी.