किम जोंग ने की अमेरिका को तबाह करने की तैय़ारी, एक झटके में तबाह हो जाएंगे परमाणु बम

नई दिल्ली: क्या उत्तर कोरिया अमेरिका को पूरी तरह तबाह करने की तैयारी में है? क्या अमेरिका की मुश्किलें शुरू होने वाली हैं? क्या सीआईए का ऑपरेशन खुद अमेरिका के लिए मुसीबत बन जाएगा? क्या उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की हत्या की कोशिश अमेरिका के लिए भारी पड़ने वाली है? खबर है कि जो उत्तर कोरिया अभी तक बचाव की मुद्रा में था, अब वह अमेरिका पर हमला करने की ही तैयारी में है. हालांकि वह यह हमला जमीन से नहीं, बल्कि अंतरिक्ष से करेगा.

अमेरिकी विशेषज्ञों ने चिंता जाहिर की है कि उत्तर कोरिया अमेरिका पर इलेक्ट्रॉनिक पल्स हथियार (EMP स्ट्राइक) से हमला कर सकता है. इसके लिए वह पूरी तैयारी कर रहा है. उत्तर कोरिया के दो सैटेलाइट अंतरिक्ष से अमेरिका पर पूरी तरह से निगाह रखे हुए हैं, जिनको उसने साल 2012 और 2016 में लांच किया था.

इस टैक्नोलॉजी में अंतरिक्ष से तेज़ रेडियो तरंगें छोड़ी जाती हैं जो सारे संचार तंत्र को बेकार कर देती हैं. अमेरिका की पूरी य़ुद्ध तैयारी संचार और इलैक्ट्रॉनिक्स पर निर्भरहै. अगर रेडियो तंत्र खराब होता है तो अमेरिका के साऱे हथियार और मिसाइलें बेकार हो जाएंगी. वो चाहकर भी परमाणु बम का उपयोग नहीं कर सकेगा और सेना आपस में बातचीत भी नहीं कर सकेगी.

उत्तर कोरिया के KMS 3-2 and KMS-4 नामक सैटेलाइट महज 94 मिनट में पृथ्वी का चक्कर लगा लेते हैं. उत्तर कोरिया गुपचुप तरीके से अंतरिक्ष में हाई एल्टीट्यूड परमाणु हथियारों से विस्फोट करके अमेरिका पर साइबर हमला कर सकता है. इसके लिए वह अपनी क्षमता को तेजी से बढ़ा रहा है. CIA की ओर से तानाशाह की हत्या करने की कोशिश किए जाने के बाद से उत्तर कोरिया बौखलाया हुआ है. वह अमेरिका पर जवाबी कार्रवाई करने की धमकी भी दे चुका है. अगर अमेरिका ने उसको हल्के में लेने की कोशिश की, तो उसको बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

साइबर हमले से तबाह हो जाएगा अमेरिका

अमेरिका पूरी तरह से साइबर पर टिका हुआ है. अमेरिका की होमलैंड सिक्युरिटी और नेशनल EMP टास्क फोर्स के कार्यकारी निदेशक डॉक्टर पीटर विनसेंट प्राई ने चेताया कि उत्तर कोरिया अपने सैटेलाइट को न्यूक्लियर मिसाइल में तब्दील करने की कोशिश में है.

खास बात यह है कि उत्तर कोरिया के सैटेलाइट अमेरिका आसमान में घूम रहे हैं. कांग्रेसनल EMP कमीशन के प्रमुख प्राई ने कहा कि अगर अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर हमला करने की कोशिश की, तो तानाशाह किम जोंग उन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए मुश्किल पैदा कर सकते हैं. उत्तर कोरियाई तानाशाह अमेरिकी संचार उपकरणों को खत्म कर सकता है. वह अमेरिका को उत्तर कोरिया पर हमला करने से पीछे हटने को भी मजबूर कर सकते हैं.

अमेरिका को दे चुका है धमकी

उत्तर कोरिया पहले भी अमेरिका को तबाह करने की धमकी दे चुका है. वह साफ लहजे में चेता चुका है कि अगर अमेरिका ने उसे उकसाने की कोशिश की, तो वह उस पर परमाणु हमला कर सकता है. प्राई ने यह भी आशंका जताई कि उत्तर कोरिया की ओर से हाल ही में किए गए मिसाइल परीक्षण EMP स्ट्राइक क्षमता बढ़ाने के लिए किया है. डेली मेल ने बताया कि उत्तर कोरिया के पास अमेरिका तक हमला करने वाली मिसाइले हैं. वह खुले तौर पर इसका ऐलान भी कर चुका है.