अब पत्रकारों को बेटियों से रेप की धमकी दे रहे हैं दंगाई, बेखौफ हो गए हैं गुंडे

नई दिल्ली :  गणतंत्र दिवस पर दंगों में तबाही मचाने के बाद कासगंज के संस्कारी फिर संस्कार प्रदर्शन में शुरू हो गए हैं. दंगों की साजिश का पर्दाफाश करने वाले पत्रकार को अब दंगाई उसकी बेटी से रेप की धमकी दे रहे हैं.फ इस मामले की शुरुआत से रिपोर्टिंग करने वाले एबीपी न्यूज के एडिटर पंकज झा को जान से मारने की धमकियां मिल रही है. पत्रकार पंकज झा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है कि उन्हें लगातार धमकाया जा रहा है. पंकज झा वो पत्रकार हैं जिन्होंने कासगंज के दंगों की पूरी रिपोर्टिंग की और सच को सामने ला दिया. इसने कई लोगों के अंदर चिढ़न पैदा कर दी.

दरअसल, झा शुरुआत से ही कासगंज हिंसा की कवरेज कर रहे हैं. झा ने ट्वीट कर बताया कि कुछ लोग उन्हें फोन कर गालियां दे रहे हैं और गोली मार देने की धमकी दे रहे हैं. यही नहीं उनकी बेटी को किडनैप करने की धमकी उन्हें दी जा रही है. लोग उनसे ये पूछ रहे हैं कि क्या देश में तिरंगा यात्रा निकालने के लिए भी परमिशन की जरूरत पड़ेगी? लेकिन ऐसा तो कासगंज के डीएम ने कहा था, तो सवाल उनसे बनता है ?

पंकज झा ने उन नंबरों की जानकारी उत्तर प्रदेश पुलिस को दे दी है, जिनसे उन्हें धमकियां दी जा रही थी. उन्होंने कहा, ‘सालों के पत्रकारिता करते हुए आज ये दिन भी देखना पड़ा है. इन नंबरों को उठाना मैंने बंद कर दिया है. आप पूछेंगे क्यों? उधर से आती हैं गालियॉं और गोली मारने की धमकियां.’

गौरतलब है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कासगंज में 26 जनवरी को संघ समर्थित छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और विश्‍व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता के कार्यकर्ता बाइक से तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे. इस दौरान नारेबाजी को लेकर समुदाय विशेष के लोगों से बहस हो गई. तकरार में दोनों तरफ से फायरिंग, पत्थरबाजी हुई, जिसमें तिरंगा यात्रा में शामिल एक युवक चंदन गुप्ता की गोली लगने से मौत हो गई. दूसरे पक्ष के एक शख्स को भी गोली लगी थी.