चंडीगढ़ में वरिष्ठ पत्रकार की हत्या में अहम् खुलासा, घर से गायब हैं कई फाइलें

चंडीगढ़ : मोहाली के पॉश इलाके में एक वरिष्ठ पत्रकार केजे सिंह और उनकी 88 साल की  मां की हत्या कर दी गई है. दोनों के शव उनके घर से मिले हैं. वारदात से इलाके में दहशत है. मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने वारदात की निंदा की है और मामले की जांच एसआइटी से कराने की घोषणा की है. पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने दोनों की हत्‍या पर शोक जताया है. प्रारंभिक जांच में हत्‍या का कारण लूटपाट बताया जा रहा है. लेकिन घर से कीमती सामान नहीं गया बल्कि फाइलें ले जाने पर हत्यारों का ज्यादा ज़ोर रहा. सब से अहम बात ये कि लुटेरे बीस साल पुरानी फोर्ड कार अपने साथ ही ले गए. इससे ये आशंका भी है कि लुटेरों के निशाने पर कुछ फाइलें रही होंगी जो कि घर के अलावा कार में भी हो सकती थीं. अचरज की बात ये हैं कि लुटेरे महंगा कीमती सामान नहीं ले गए जबकि कागज़ात और पुरानी फोर्ड कार लेजाना नहीं भूले.

हत्या करने वाले कुछ सामान तो साथ ले गए लेकिन काफी कीमती सामान को घर पर ही छोड़ गए. वारदात को अंजाम देकर लुटेरे घर से एक एलसीडी और बीस साल पुरानी फोर्ड आइकन कार ले गए हैं. कार घर के बाहर गैराज में खड़ी थी.

केजे सिंह कई समाचार पत्रों में वरिष्‍ठ पदों पर रह चुके हैं. वह इंडियन एक्सप्रेस में न्यूज एडिटर पद पर रह चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया और द ट्र‍िब्यून में भी काम किया था. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पत्रकार की हत्या पर शोक व्यक्त किया है. सीएम ने हत्या की जांच के लिए एसआइटी गठित करने के निर्देश दिए.

मामले का खुलासा दोपहर में उस वक्त हुआ जब केजे सिंह के भांजा अजय उनके आवास पर पहुंचा. उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है.

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने पत्रकार केजे सिंह की हत्या पर दुख जताया है. उन्होंने पुलिस से तुंरत अपराधियों को पकड़ने की अपील की है.

दाेपहर करीब दो बजे केजे सिंह का भांजा उन्हें खाना देने के लिए आया. उस समय घर का का दरवाजा खुला था. अंदर जाकर देखा तो गुरचरण कौर का शव पहले कमरे में बेड पर पड़ा था जबकि कुछ दूरी पर केजे सिंह का खून से लथपथ शव पड़ा था. केजे सिंह का कत्ल तेजधार हथियार से किया गया आैर उनकी मां गुरचरण कौर की गला घोंटकर हत्या की गई.

केजे सिंह के गले, पेट और हाथ पर तेजधार हथियार से वार किए गए हैं. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लगता है कि केजे सिंह ने लुटेरों का मुकाबला किया होगा. केजे सिंह अपने मेन गेट को ताला लगाकर रखते थे. शाम छह बजे मेन गेट को ताला लग जाता था. सूत्रों का कहना है कि इस बात से इन्कार नहीं किया जा सकता कि कातिल केजे सिंह के जानकार होंगे.