परसों आएगी DDA की नयी हाउसिंग स्कीम, ऐसे करें एप्लाई


Deprecated: Creation of dynamic property Maghoot_Theme::$loop_meta_displayed is deprecated in /var/www/vhosts/knockingnews.com/httpdocs/wp-content/themes/magazine-hoot/template-parts/loop-meta.php on line 108

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली डेवलपमेंट अथॉरिटी आगामी 30 जून को अपनी हाउसिंग स्‍कीम लॉन्‍च कर सकती है. इस स्‍कीम के तहत दिल्‍ली में 12 हजार फ्लैट्स ऑफर किए जाएंगे. डीडीए के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि स्‍कीम को लॉन्‍च करने की सारी तैयारी कर ली गई है.

पहले लॉन्‍च नहीं हो पाई थी

पहले डीडीए ने जून के मध्‍य में यह स्‍कीम लान्‍च करने का निर्णय लिया था, लेकिन इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर पूरा न होने के कारण यह लॉन्च नहीं की गई.

खासकर जिन इलाकों में फ्लैट्स ऑफर किए जाने हैं, उनमें सड़कों का काम पूरा न होने और स्‍ट्रीट लाइटें न लगने के कारण इस लॉन्चिंग प्रोग्राम में देरी हुई.

फ्लैटों का विवरण

13,148 – फ्लैट्स की कुल संख्या

11,671 – कम आय वर्ग (LIG) के लिए एक बेडरूम का फ्लैट

79 – उच्च आय वर्ग (HIG) के लिए

398 – मध्यम वर्ग आय (MIG) के लिए

563 – EHS (विस्तारयोग्य आवास योजना)

437 – जनता फ्लैट्स

पेशकश किये जा रहे फ्लैट जसोला, सरिता विहार, नरेला, रोहिणी, पश्चिम विहार, जहांगीरपुरी, बिंदापुर, पिटमुपुरा, लोकनायकपुरम, द्वारका, दिलशाद गार्डन, सुखदेव विहार, मुखर्जी नगर में फैले हुए हैं.

DDA आवास योजना आवेदन पत्र

DDA हाउसिंग स्कीम 2017 के आवेदन फॉर्म पूरे देश के 5 निजी क्षेत्र के बैंकों और 3 सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की 450 से अधिक शाखाओं पर उपलब्ध होंगे. DDA आवास योजना के आवेदन के लिए बैंक शाखाओं की विस्तृत सूची योजना शुरू होने के बाद ही उपलब्ध होगी.

 

इस साल DDA की आधिकारिक वेबसाइट www.dda.org.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन भी आमंत्रित किये जा सकते हैं.