जब बच्चे ने किडनैपर से मांगा पापा का पासवर्ड, वो दुम दबाकर भाग खड़ा हुआ

गाज़ियाबाद : दिल्ली से सटे गाजियाबाद की एक सोसायटी में पिछले दिनों 12 वर्षीय बच्ची खुद की सूझबूझ से अपहरणकर्ता के चंगुल में फंसने से बच गई. अपहरणकर्ता ने उसके पापा के साथ दुर्घटना का भय दिखाकर बच्ची का अपहरण करने की कोशिश की. बच्ची ने किसी भी संकट के समय पापा द्वारा बताए गए पासवर्ड पूछा तो अपहरणकर्ता हक्का-बक्का रह गया और पकड़े जाने के भय से भाग खड़ा हुआ.

जानकारी के मुताबिक, नोएडा स्थित एक मल्टी नेशनल कंपनी के एक मैनेजर पत्नी बेटे और दो बेटियों के साथ इंदिरापुरम की पॉश सोसायटी पा‌र्श्वनाथ मैजेस्टिक फ्लोर्स में रहते हैं. रविवार शाम वो बाजार गए हुए थे.

7वीं कक्षा में पढ़ने वाली उनकी 12 साल की बेटी सोसायटी के मैदान में खेल रही थी. इस दौरान करीब 35 साल की उम्र का एक व्यक्ति बच्ची के पास आया और कहा कि उसके पापा का एक्सीडेंट हो गया है और उसको बुला रहे हैं. इस तरह वह व्यक्ति बच्ची को सोसायटी से बाहर ले जाने का प्रयास किया.

बच्ची ने उससे कहा कि पापा ने क्या पासवर्ड बताया है. पहले पासवर्ड बताओ इसके बाद चलेंगे. आदमी हक्का-बक्का रह गया. बच्ची ने शोर मचाने की बात की तो आरोपित भाग खड़ा हुआ.

बंद मिले सीसीटीवी, नहीं हो सकी व्यक्ति की पहचान

बच्ची के अपहरण के प्रयास की घटना के बाद सोसायटी के लोग डरे हुए हैं. सिटीजन वालेंटियर फोर्स (सीवीएफ) से जुड़े लोगों ने एसपी सिटी से मामले की शिकायत की. जांच में पता चला कि सोसायटी में लगे सीसीटीवी बंद पड़े हैं.

सोसायटी के लोगों का कहना है कि आरडब्ल्यूए की लड़ाई में सोसायटी का मेंटीनेंस नहीं हो रहा है, जिससे लोगों की सुरक्षा पर खतरा बना हुआ है. अनजान व्यक्ति सोसायटी में कैसे घुसा इस पर लोग सवाल खड़े कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि सोसायटी के बाहर रेहड़ी पटरी वाले दुकान लगा लेते हैं, जिससे असमाजिक तत्व सोसायटी के आसपास टहलते रहते हैं.

वहीं, एसपी सिटी आकाश तोमर ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है. जल्द ही आरोपित को पकड़ लिया जाएगा.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.