लड़की के सीने से जब निकला लड़के का दिल, आजतक सच पता नहीं लगा सकी सीबीआई


Deprecated: Creation of dynamic property Maghoot_Theme::$loop_meta_displayed is deprecated in /var/www/vhosts/knockingnews.com/httpdocs/wp-content/themes/magazine-hoot/template-parts/loop-meta.php on line 108

मुंबई : पांच साल पहले हुई सनम हसन की मौत का रहस्य सीबीआई के लिए भी अबूझ पहेली बना हुआ है. पुलिस एक के बाद एक हार्ट जांच करा रही है और वो किसी और के निकल रहे हैं. हाल ही में डीएनए जांच के लिए भेजा गया दूसरा दिल भी सनम का नहीं निकला. उसकी मौत के बाद पोस्टमार्टम में उसके अंदर जो दिल निकला था, फोरेंसिक जांच के मुताबिक वो किसी लड़के का था.

रिपोर्ट के मुताबिक, मरने से पहले सनम का दिल 70 फीसदी ब्लॉक था. उसकी मौत ज्यादा नशा करने की वजह से हुई थी. सनम के परिवार वालों ने इसे बकवास बताया. वो इस रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं थे, क्योंकि वो एक फुटबाल खिलाड़ी थी. सनम पार्टी करने से एक दिन पहले भी मैच खेलकर आई थी. उसके परिजनों ने उसके साथ रेप और हत्या का शक जाते हुए केस दर्ज करवाया था.

वारदात 3 अक्तूबर 2012 की है जब रात को सनम अपना जन्मदिन मनाने गई थी. पार्टी के दौरान उसकी तबीयत खराब हो गई. उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. सनम के परिजनों ने उसके साथ रेप और हत्या का शक जताया था. लेकिन पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में सनम हसन का उसका नहीं मिला उसकी जगह जो दिल मिला वो किसी पुरुष का था.

 

जांच के दौरान पुलिस को इस मामले में कुछ हाथ नहीं लग पाया था. मुंबई पुलिस के नाकाम हो जाने के बाद इस मामले को सीबीआई को सौपा गया था. सीबीआई ने सनम की मौत के लगभग 4 साल बाद उसकी कब्र खुदवाई थी. उसकी कब्र से सनम के दांत, नेल क्लिपिंग, बाल और जांघ की हड्डी बरामद हुई थी. इनको डीएनए टेस्ट के लिए भेजा गया था.

उस समय जो दिल सनम का भेजा गया था, उसका डीएनए भी मैच नहीं कर पाया. सनम का दिल अभी तक नहीं मिला है. सीबीआई भी इस मामले में नाकाम नजर आ रही है. इस मामले के पेंच अब और ज्यादा फंसते जा रहे हैं. सनम के परिजन अपनी बेटी की मौत को आज भी हत्या बता रहे हैं. आज भी सनम के मां-बाप न्याय की राह देख रहे हैं.