दो दिन में उतरी बीजेपी की कलई, मानिक सरकार लगाया सस्ता आरोप

अगरतला : चोर चोरी से जाए हेराफेरी से न जाए. चार दिन बेहद शालीन रवैया अपनाने के बाद फिर बीजेपी नेता अपने अंदाज़ में शुरू हो गए हैं. सीएम बिप्लब देव ने माणिक सरकार के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लिया था, उन्हें त्रिपुरा का निर्माता बताया था. प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में मंच पर बुलाकर सम्मान दिया लेकिन पूरे त्रिपुरा में लूटपाट मचा देने वाले नेता फिर शुरू हो गए हैं. बीजेपी के एक नेता ने सीधे माणिक सरकार ने अजीब आरोप लगाया है. इस नेता को त्रिपूरा में बीजेपी की जीत का सूत्र धार माना जाता है.

इस नेता के बयान से एक दिन पहले पीएम मोदी ने कहा था कि त्रिपुरा के विकास के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष को मिलकर काम करना होगा. विपक्ष के अनुभव और सत्ता पक्ष के उत्साह से ही त्रिपुरा का विकास होगा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि त्रिपुरा में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हुआ है. त्रिपुरा के लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि जिन्होंने हमें वोट दिए हैं और जिन्होंने वोट नहीं दिए हैं, यह सरकार सभी के लिए है. त्रिपुरा का हर नागरिक हमारा है, उसका विकास करना हमारा दायित्व है.

सुनील देवधर नाम के इस नेता ने सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार पर सनसनीखेज आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि मंत्रियों के प्रवेश करने से पहले क्वार्टर के सेप्टिक टैंकों की सफाई कराई जाए, क्योंकि चार जनवरी 2005 को माणिक सरकार के क्वार्टर के सेप्टिक टैंक में एक महिला का कंकाल मिला था, लेकिन फिर बाद में मामले को दबा दिया गया था.

सुनील देवधर ने सूबे के नए मुख्यमंत्री बिप्लब देब से कहा कि वो त्रिपुरा के सभी मंत्रियों को क्वार्टर आवंटित करने से पहले उनके सेप्टिक टैंक साफ करवाएं. उनका यह बयान त्रिपुरा में 25 साल के लेफ्ट राज को खत्म कर सत्ता पर काबिज होने वाली बीजेपी की नई सरकार के शपथ ग्रहण करने के एक दिन बाद आया है.

बीजेपी नेता देवधर ने ट्वीट किया, ”मैं त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री बिप्लब देव से अपील करता हूं कि वो नए आवास में प्रवेश करने से पहले सभी मंत्रियों के क्वार्टर के सेप्टिक टैंकों की सफाई करवाएं. चार जून 2005 को पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार के क्वार्टर के सेप्टिक टैंक से एक महिला का कंकाल मिला था, लेकिन बाद में मामले को जानबूझकर दबा दिया गया था.”

 

देवधर का यह आरोप बिप्लब देब के शपथ ग्रहण करने के एक दिन बाद आया है. मालूम हो कि शुक्रवार को बिप्लब सरकार ने शपथ लिया था. इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार के अलावा कई बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए थे.

 

पीएम मोदी ने यह भी कहा था कि हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास के मंत्र से आगे बढ़ेगी. सरकार किसी भी दल की हो, लेकिन जनता किसी दल की नहीं होती है. जनता देश की होती है. त्रिपुरा में सरकार जितने तेजी से चलेगी, उतनी ही तेजी से भारत सरकार मदद करेगी.