BCCI ने एशिया कप के लिए किया टीम इंडिया का एलान, जानिये किन खिलाड़ियों को मिली जगह

एशियाई क्रिकेट का महासंग्राम, अर्थात् एशिया कप, 30 अगस्त से शुरू होने जा रहा है। इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता के लिए भारतीय क्रिकेट निगम (BCCI) ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। इस आयोजन में, 2023 एशिया कप के लिए बीसीसीआई ने 17 सदस्यीय टीम का चयन किया है।

हालांकि, इस टूर्नामेंट के लिए सीनियर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन और तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टीम में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि, संजू सैमसन को बैकअप विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया जाएगा।

कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया में विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है। यहाँ तक कि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर अच्छे स्वास्थ्य में होने के कारण टीम में शामिल होने का मौका पाए हैं।

2023 एशिया कप के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम में इन खिलाड़ियों का समावेश है: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

आईपीएल 2023 सीजन के दौरान चोट की वजह से केएल राहुल का खेलना बंद हो गया था, लेकिन उनकी वापसी से टीम की मध्यक्षम लाइनअप में मजबूती आई है।

एशिया कप का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच 30 अगस्त को खेला जाएगा। वहीं, टीम इंडिया 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी। आखिरी मुकाबला 17 सितंबर को होना है।

Leave a Reply