बलात्कार के आरोपी इस बाबा का था संघ कनेक्शन, मोहन भागवत और मोदी से नज़दीकी

नई दिल्ली : बलात्कार के आरोपी आरोपी बाबा फलाहारी के आरएसएस के साथ गहरे रिश्ते थे इतना ही नहीं वो कई बड़े व्यापारियों के साथ भी जुड़ा हुआ था. उसे मोटा दान और राजनीतिक संरक्षण भी मिला हुआ था. यही नतीजा था कि बाबा के ऊपर बड़े से बड़े मामले में पुलिस हाथ डालने से डरती थी. बाबा की राजनीतिक हैसियत गुरमीत राम रहीम से कम नहीं थी जिनके सामने सभी 40 विधायकों की परेड कराकर हरियाणा में बीजेपी ने समर्थन लिया था.
पीएम मोदी से लेकर संघ प्रमुख और गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ बाबा के फोटो सामने आए हैं. बाबा का आरएसएस के करीबी माने जाते हैं. भारत में बिना डिग्री कोई किसी को दवा का पर्चा नहीं लिख सकता लेकिन बाबा फलाहारी को ये छूट मिली हुई थी और वो मरीजों का भी इलाज करते थे.

बाबा के पॉलिटिकल कनेक्शन भी जबरदस्त हैं. बताया जाता है कि बीजेपी में इनकी अच्छी पकड़ है. हाल में कुछ तस्वीरें वायरल हुई हैं जिनमें बाबा आरएसएस चीफ मोहन भागवत, पीएम नरेन्द्र मोदी से बेहद करीबी बातचीत करते दिख रहे हैं. इतना ही नहीं देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी बाबा के साथ दिखाई दे रहे हैं. ये वो तस्वीरें नहीं हैं जो लोग पास में खड़े होकर लोग खिंचवा लेते हैं बल्कि इन तस्वीरों में बाकायदा ये नेता बाबा केसाथ गहन चर्चा करते दिखाई दे रहे हैं.

बिलासपुर के पास पेंड्रा में स्थित फलाहारी बाबा के आश्रम के आस-पास तो आदिवासी रहते हैं पर बाबा के भक्त हाई प्रोफाइल लोग हैं. केवल किसी खास मौके पर ही आश्रम में स्थित मां दुर्गा के मंदिर में आदिवासियों को दर्शन करने की इजाजत होती है. बाकी समय बाबा के दरबार में धन्नासेठों की ही भीड़ लगी रहती थी.

बाबा किसी महिला के बच्चा नहीं होने पर उसे भभूत देकर बच्चा हो जाने का आश्वासन देते थे. लोगों को निरोग बनाने के लिए बाबा उन्हें अलग से प्रसाद देते थे. इन सबके बदले काफी चढ़ावा भी चढ़ता था. लेकिन बीजेपी की सरकार ने कभी कोई मामला नहीं उठाया.
आपको बता दें कि बाबा के बलात्कारी होने का मामला तब सामने आया जबस 7 अगस्त को एक लड़की लॉ में अपनी इंटर्नशिप पूरी होने के बाद बाबा के पास चढ़ावा चढ़ाने गई. बाबा ने उसे बेसमेंट में बने कमरे में ठहराया और सारे भक्तों को आरती में शामिल होने पहुंचा दिया. इसके बाद बाबा ने उस दिव्य मंत्र देने का कहकर रात को आश्रम में ही रोक लिया और उसे अपने कमरे में बुलाकर रात भर दुष्कर्म किया.

युवती ने बताया कि बाबा ने युवती को अपने कमरे बुलाकर अपनी पहचान और पहुंच बताना शुरू कर दिया और कहा कि वो उसे जयपुर हाइकोर्ट का जज बनवा देगा.इन्हीं बातों में फंसाकर उसने जीभ पर शहद से ओऽम बनाया और उसे चाटने का कहा. बोला दिव्य प्रसाद है ये. इसके बाद उसने जबरदस्ती युवती के साथ दुष्कर्म किया.

जयपुर पहुंचने के बाद युवती 20 दिन तक वहां रही. जैसे ही उसने बाबा राम रहीम को मिली सजा की खबर मिली उसे हिम्मत आई और उसने फैसला किया कि वो बाबा फलाहारी की सच्चाई सबके सामने लाकर रखेगी. बिलासपुर पहुंचने के बाद उसने अपने परिजनों को सारी बात बताई और भाई के साथ जाकर पुलिस में शिकायत लिखाई.