ओरियेंटल बैंक में एक और महा घोटाला, इस बार कांग्रेस के सीएम के दामाद का नाम


Deprecated: Creation of dynamic property Maghoot_Theme::$loop_meta_displayed is deprecated in /var/www/vhosts/knockingnews.com/httpdocs/wp-content/themes/magazine-hoot/template-parts/loop-meta.php on line 108

नई दिल्ली : एक और बैंक घोटाला सामने आया है. इस बार बैंक घोटाले में कांग्रेस के दामन पर दाग लगा है. ये घोटाला  ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) से जुड़ा है. बैंक की मेरठ ब्रांच में सामने आए इस घोटाले में करीब 200 करोड़ रुपये के उल्टे सीधे काम हुए हैं. इस घोटाले में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का दामाद भी शामिल माना जा रहा है.

करीब 200 करोड़ रु. के इस घपले में सीबीआई ने सिंभावली शुगर्स लि. के चेयरमैन गुरमीत सिंह, डिप्टी एमडी गुरपाल सिंह व सीईओ जीएससी राव समेत 10 लोगों पर केस दर्ज किया है. गुरपाल सिंह पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के दामाद हैं. सीबीआई ने दिल्ली व उप्र में छापेमारी भी की.

यह धोखाधड़ी ओबीसी की मेरठ ब्रांच में 2011 में व 2015 में की गई. सिंभावली शुगर्स देश की बड़ी शुगर कंपनियों में से एक है. बैंक की शिकायत में कहा गया है कि कंपनी ने 2011 में 148.59 करोड़ का कर्ज लिया था. जनवरी 2015 में 110 करोड़ रु. का नया कर्ज दिया गया था. लेकिन नवंबर 2016 में यह भी एनपीए बन गया था. बैंक ने 17 नवंबर 2017 को शिकायत दर्ज कराई थी.