मोदी की चेतावनी के बाद फिर तोड़ दी गई अंबेडकर की मूर्ति, आजम गढ़ में मुश्किल से संभले हालात

लखनऊ : जब से यूपी में योगी सरकार बनी है, रह रहकर अंबेडकर की प्रतिमाएं तोड़ने की खबरें आ रही है. त्रिपुरा में सरकार बदलने के बाद ये रफ्तरा फिर बढ़ गई है.  कहने को तो प्रधानमंत्री मोदी और आरएसएस भी प्रतिमाएं तोड़ने पर नाराज़गी जता रहे हैं लेकिन आज फिर आजमगढ़ में डॉक्टर अंबेडकर की मूर्ति तोड़ दी गई. जिले के कप्तानगंज में अराजक तत्वों ने बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया.

 

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि कप्तानगंज थाना क्षेत्र के राजापट्टी गांव में आम्बेडकर की प्रतिमा लगी थी. शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात अराजक तत्वों ने उसे क्षतिग्रस्त कर दिया. सुबह खेतों में काम करने गये ग्रामीणों ने खंडित प्रतिमा देखी.

 

उन्होंने बताया कि घटना की खबर फैलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गये. इसी बीच, किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दी. सूचना के बाद मौके पर पहुची पुलिस को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा. पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को बमुश्किल समझा-बुझाकर शान्त कराया और प्रतिमा की मरम्मत का कार्य शुरू कराया.

 

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) नरेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि सूचना के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुचे. पुलिस घटना में शामिल लोगों की तलाश में जुटी है.