777888999 नंबर से क्या सचमुच सावधान होना ज़रूरी?, पढ़िए ये खबर

नई दिल्ली: क्या आप भी 777888999 से आने वाली कॉल्स को लेकर डरे हुए हैं. दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर ये नंबर तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल ये नंबर एक खतरनाक वायरस बताकर वायरल किया जा रहा है, लेकिन इस नंबर की सच्चाई क्या है वो हम आपको बताते हैं.

 

WhatsApp हो या फिर फेसबुक सभी जगह इस नंबर को लेकर तरह-तरह के मैसेज वायरल हो रहे हैं. कोई इसे वायरस बताकर न उठाने की बात कह रहा है, तो कोई इस नंबर से कॉल रिसीव करने पर फोन में बलास्ट हो जाने की बात कह रहा है.

लेकिन हकीकत ये है कि ऐसा कुछ भी नहीं है. न तो ये नंबर कोई वायरस है और न ही इस नंबर से कॉल आने पर आपके फोन में बलास्ट होगा. न ही ये नंबर किसी की जान से सकता है. 9 अंकों वाले इस नंबर को लेकर तरह तरह के मैसेज वायरल हो रहे हैं, जो लोगों को खौफजदा कर रहे हैं.

दरअलस, पिछले कुछ दिनों में इस नंबर को लेकर सोशल मीडिया में बाढ़ सी आ गई है. लोग इस नंबर को शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि इस नंबर से कॉल आए तो मत उठाना. अगर फोन पिक किया तो आपके फोन का डाटा उड़ जाएगा.

जबकि हकीकत में ऐसा कुछ भी नहीं है. कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर इस नंबर को लेकर ये मैसेज वायरल कर दिए हैं. जिनसे लोगों में इस नंबर को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई है. बिना ये जाने कि ये नंबर किसका है, कहां का है. ये नंबर सही है या नहीं, बस लोग इसे वायरल कर रहे हैं.

 

सच बात तो ये है कि इस नंबर से डरने की कोई ज़रूरत नहीं है. बिना किसी बात की पुष्टि किए बस इस नंबर को वायरल कर दिया गया. जबकि इस नंबर से जुड़ी किसी भी तरह की कोई घटना अभी तक सामने नहीं आई है.