आम्रपाली के खरीदारों को आज सुप्रीम कोर्ट से मिल सकती है गुड न्यूज़

नई दिल्ली : आज आम्रपाली के ग्रेटर नोएडा वेस्ट के 30 हज़ार से ज्यादा ग्राहकों के लिए राहत की खबर आ सकती है. आज सुप्रीम कोर्ट में गैलेक्सी ग्रुप के रेजोल्यूशन प्लान पर सुनवाई होगी. मामले में गैलेक्सी ग्रुप ने बचे हुए मकान बनाने और ग्राहकों से पैसे लेने को तैयार है.

गौरतलब है कि आम्रपाली ग्रुप के फ्लैट खरीदारों ने पजेशन मिलने में लगातार हो रही देरी से आजिज होकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। खरीदारों ने कहा था कि उन्होंने 2011 में फ्लैट बुक कराया, लेकिन उन्हें अब तक पजेशन नहीं मिले। मौजूदा स्थिति यह है कि वे बिल्डर को पैसे देकर भी भटक रहे हैं। फ्लैट खरीदारों की गुहार पर सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली बिल्डर सहित अन्य पक्षों को नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने को कहा था।

इस मामले में जो गैलेक्सी ग्रुप ने प्रस्ताव रखा है कि वो आम्रपाली के ग्रेटर नोएडा के फ्लैट बनाकर देने को तैयार है. बदले में वो ग्राहकों से वसूली करेगा. हालांकि गैलेक्सी समूह ने शर्त रखी है कि वो आम्रपाली के बकाया और अथॉरिटी के जुर्माने नहीं चुकाएगा. साथ ही रिफंड मांगने वाले ग्राहकों को पैसे अभी नही देगा.

इस प्लान पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई है. गैलेक्सी ग्रुप ने कोर्ट से कहा है कि पहले 6 महीने तक वो आम्रपाली ग्रुप के सभी निर्माणाधीन प्रोजेक्ट्स में पैसा लगाकर रुका काम शुरु करेगा. 6 महीने बाद ही वो ग्राहकों से रकम डिमांड करेगा.