कांग्रेस ने पोस्ट किया मोदी का सुपर वायरल वीडियो, हंसते हंसते लोटपोट कर देगा

नई दिल्ली : इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू रविवार को अपने छह दिवसीय दौरे पर भारत पहुंच गए. उनसे मिलने प्रोटोकॉल तोड़ पीएम मोदी भी पहुंचे. उन्होंने नेतन्याहू के लिए फिर प्रोटोकॉल तोड़ा. दर असल उनके साथ उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू भी इस दौरे पर आई हैं.

मोदी ने नेतन्याहू के गले लगकर और एक ट्वीट के जरिए उनका स्वागत किया. इजरायली पीएम ने भी मोदी के गर्मजोशी से स्वागत पर उनका शुक्रिया अदा किया. बस कांग्रेस ने इसे जबरदस्त मौका माना और ऐसा वीडियो ट्वीट कर दिया जिसे जो देख रहा है रीट्वीट कर रहा है. वीडियो इतना जबरद्सत और सुपर हिट है कि इसे दोपहर पौने तीन बजे पोस्ट किया गया था और अभी तक इसे 65 हज़ार के करीब लोग देख चुके हैं.

ये वीडियो इतना रोचक है कि जो देख रहा है ठहाके लगा रहा है . इस वीडियो में वैसे कुछ नया नहीं है लेकिन फिर भी जबरदस्त तरीके से मोदी की वीडियो को एडिट किया गया है. इस ट्वीट में लिखा गया है कि इजरायली पीएम नेतन्याहू भारत पहुंचे हैं और उम्मीद हैं कि हमें मोदी जी के हग्स (गले लगना) देखने को मिलेंगे.

 

दरअसल वीडियो में कुछ और नहीं मोदी की दूसरे नेताओं के साथ गले मिलने और हाथ मिलाने की अदाए हैं.
इसके अलावा इस वीडियो में तुर्की राष्ट्रपति एरडोगन, पूर्व फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद, इजरायली पीएम नेतन्याहू, अबू धाबी के राजकुमार मोहम्मद बिन जायेद, जापानी पीएम आबे, मेक्सिकन राष्ट्रपति एनरिक पेना, फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रोन को मोदी को हग करते हुए दिखाया गया है.

इनमें से कुछ मौकों पर भारतीय पीएम और अंतरराष्ट्रीय नेताओं के हाथ मिलाने या गले मिलने के दौरान कंफ्यूजन की स्थिति बन गई थी. कांग्रेस ने इसी को निशाना बनाते हुए यह वीडियो ट्वीट किया है.
कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए इस ट्वीट में कहा गया है कि अब मोदी की ‘हगप्लोमैसी’ का ज्यादा इंतजार नहीं हो रहा है.

कांग्रेस के इस वीडियो पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है, भारत के प्रमुख विपक्षी दल से ऐसे ट्वीट की उम्मीद नहीं थी. वह भी ऐसे समय पर जब सम्मानित विदेशी पीएम भारत पहुंचे ही हैं. कांग्रेस के अध्यक्ष प्यार से दिल जीतने की केवल बातें करते हैं, जबकि असल में यह काम भारतीय पीएम कर रहे हैं. वह दुनिया को प्यार से जीत रहे हैं.