जब्त होगी जमानत या लहरायेंगे जीत का परचम ,2024 से पहले राहुल गांधी को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में छिड़ी जंग

कांग्रेस पार्टी में राहुल गांधी के लोकसभा चुनाव में भाग लेने के मुद्दे पर विवाद तेजी से बढ़ रहा है। मणिपुर के कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास ने इस संदर्भ में एक बड़ी बयानिक टिप्पणी की है कि अगर राहुल गांधी मणिपुर से चुनाव लड़ते हैं तो ऐतिहासिक जीत हासिल करेंगे। इससे पहले यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने भी राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने की संभावना को उजागर किया था। उन्होंने कहा कि अमेठी की जनता ने 2019 में की गई गलतियों से सीख ली है और अब 2024 में सुधार करेगी।

इसके उत्तराधिकारी के रूप में, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कांग्रेस के दावों का खंडन किया है। बीजेपी नेता आरपी सिंह ने चुनौती दी है कि अगर राहुल गांधी की जमानत बच जाती है तो वे राजनीति छोड़ देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी के नेता राहुल गांधी के वक्तव्यों पर ध्यान देंगे।

कांग्रेस के मणिपुर प्रभारी भक्तचरण दास ने बड़े आस्थायी दावे के साथ कहा, “मैं यह कहना चाहता हूं कि अगर राहुल गांधी मणिपुर के किसी भी सीट से चुनाव लड़ते हैं, तो हम ऐतिहासिक जीत हासिल करेंगे, चाहे वह नीचे घाटी क्षेत्र से हो या ऊपरी पहाड़ी क्षेत्र से। हम भारी बहुमत से विजय प्राप्त करेंगे।”

वहीं, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने अपने अमेठी से चुनाव लड़ने के दावे को मजबूती से बयां किया। उन्होंने यह बताते हुए कहा कि अमेठी की जनता ने 2019 में की गई गलतियों से सीख ली है और अब वे उन गलतियों को सुधारकर राहुल गांधी को फिर से जीत की ओर बढ़ाएंगे।

बीजेपी नेता आरपी सिंह ने राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने के दावों का मजाक उड़ाते हुए कहा, “यह साल का सबसे बड़ा राजनीतिक मजाक है। मैं उनसे चुनौती देता हूं कि वे अमेठी से जरूर चुनाव लड़ें, पर यदि उनकी जमानत बच गई तो वे राजनीति को छोड़ दें।”

उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी को अमेठी में विजय प्राप्त करने की जगह और कोई भी वायनाड से लड़ने की तैयारी करनी चाहिए। वे बताते हैं कि राहुल गांधी वायनाड से नहीं लड़ेंगे, और वे उस जगह की तलाश में हैं जहाँ उन्हें अधिक वोट मिल सकें। उन्होंने यह स्पष्ट किया कि अमेठी में राहुल गांधी की जमानत जब्त कराई जाएगी।

Leave a Reply