ट्रंप ने मोदी. हिंदू और हिंदुस्तान के नाम पर वोट मांगे, पढ़िए क्या बोला

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के फेंकू उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में रह रहे भारतीयों को लुभाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है. ट्रंप ने न्यू जर्सी में भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी एक महान शख्स हैं.’

‘भारत होगा बेस्ट फ्रेंड’

ट्रंप ने कहा कि अगर वे राष्ट्रपति बने तो भारत, अमेरिका का बेस्ट फ्रेंड बनेगा. 70 वर्षीय ट्रंप भारतीय-अमेरिकियों द्वारा आयोजित चैरिटी इवेंट में बोल रहे थे. उन्होंने कहा, ‘ट्रंप प्रशासन के तहत, हम और अच्छे दोस्त बनने जा रहे हैं. मैं अच्छे को वापस लेता हूं. हम बेस्ट फ्रेंड बनेंगे. ट्रंप ने कहा कि एक साथ दोनों देशों को शानदार भविष्य होगा. (अमेरिका का चुनाव भी भारत जैसा ही लगता है. वहां भी नेता जिस समुदाय के कार्यक्रम में जाते हैं उसी के सगे बनने लगते हैं. यही ट्रंप अमेरिका में बसे बाहर के लोगों को वापस भेजने की बात भी किया करते हैं )

आतंकवाद के खिलाफ भारतीय मुहिम का समर्थन

ट्रंप ने आतंकवाद के खिलाफ भारत की मुहिम का भी समर्थन किया. उन्होंने कहा, ‘हम इस बात की तारीफ करते हैं कि भारत इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका के साथ है. उन्होंने कहा कि भारत मुंबई धमाकों समेत आतंकवाद की क्रूरता देख चुका है.

खुद को बताया हिंदुओं को बड़ा फैन

यह पहला मौका था, जब अमेरिका के इस राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार ने चुनावी अभियान शुरू होने के बाद भारतीयों को संबोधित किया. ट्रंप ने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री मोदी के साथ काम करने के लिए तैयार हूं.’ उन्होंने यह भी कहा, ‘मैं हिंदुओं को बड़ा फैन हूं. अगर मैं राष्ट्रपति बना तो भारतीय और हिंदू समुदाय व्हाइट हाउसा के सच्चे दोस्त होंगे.