मोदी की पोल नहीं खोली तो राहुल को हो सकती है जेल! जानिये किस वकील ने दिया ये बयान

नई दिल्ली: अगर मोदी के खिलाफ खुलासा नहीं किया तो जेल जा सकते हैं राहुल गांधी . जी हां कानून के मुताबिक अगर कोई किसी अपराध के बारे में जानता है और उसकी सूचना पुलिस या अदालत को नहीं देता तो उसे 3 साल की सज़ा हो सकती है. कानून का ये नुक्ता कोई और निकालकर नहीं लाया है बल्कि बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी लाए हैं. स्वामी का कहना है कि राहुल गांधी को इस तरह की ‘विस्फोटक’ सूचना को पुलिस या कोर्ट को देनी चाहिए. बीजेपी नेता ने कहा कि किसी अपराध के बारे में जानकारी होने के बावजूद उसे पुलिस या अदालत को नहीं बताने पर 3 साल की कैद हो सकती है.

बीजेपी नेता ने संसद के बाहर पत्रकारों से कहा, ‘वह (राहुल गांधी) कानून से बंधे हुए हैं, सीआरपीसी के मुताबिक उन्हें पुलिस स्टेशन या अदालत को इसे बताना चाहिए, ऐसा नहीं करने पर 3 साल की सजा हो सकती है.’ राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया था कि उनके पास प्रधानमंत्री मोदी के ‘व्यक्तिगत भ्रष्टाचार’ के बारे में विस्तृत जानकारी है. गांधी ने कहा था कि वह इसे लोकसभा में पेश करना चाहते थे, लेकिन उन्हें सदन में बोलने नहीं दिया जा रहा.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने बुधवार को कहा था, ‘प्रधानमंत्री मुझसे व्यक्तिगत तौर पर डरे हुए हैं, उनके भ्रष्टाचार की हमारे पास कुछ निजी जानकारी है, जिसे हम सदन में रखना चाहते हैं, इस जानकारी से प्रधानमंत्री का गुब्बारा फूट जाएगा. मुझे सदन में बोलने नहीं दिया जा रहा.’ जब स्वामी से संसद में बार-बार हो रहे हंगामे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘सरकार बहुत नरम है…उसे स्पीकर से मांग करनी चाहिए कि मार्शल बुलाया जाए और हंगामा करने वाले हर व्यक्ति को एक या दो दिनों के लिए संसद से बाहर फेंक