पुलिस कर रही है मोबाइल पर वीडियो बनाने वाले की तलाश, ऐसा क्या है viral वीडियो में?

नई दिल्ली : यूपी पुलिस उस शख्स की तलाश कर रही है जिसने कांवड़ियों के टैम्पो की नीचे कूदते कांवड़िये का वायरल वीडियो बनाया था. वीडियो में देववंद का रहने वाला वाहिद नाम का शख्स कांवड़ियों के टैंपो की नीचे कूद गया इससे उसकी मौत हो गई. मामले को बाकायद एक शख्स मोबाइल वीडियो में कैद कर रहा था. पुलिस को शक है कि वीडियो बनाने वाले शख्स ने ही वाहिद को मरने के लिए उकसाया होगा.

एसएसपी बबलू कुमार ने घटना के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि हो सकता है ये घटना आकस्मिक हो या फिर इसे धार्मिक हिंसा को बढ़ावा देने के लिए सुनियोजित रूप से अंजाम दिया गया हो. पुलिस दोनों पहलुओं से मामले की जांच कर रही है.

पुलिस के मुताबिक आधिकारिक तौर पर वीडियो की पुष्टि हो गई है. ये किसी बड़ी साजिश का एक छोटा सा हिस्सा हो सकता है. हम पूरे मामले की बारीकी से जांच कर रहे हैं. हालात हमारे काबू में हैं. एसएसपी ने आगे कहा कि घटना सहानपुर-मुजफ्फरगर हाईवे फ्लाईओवर की नीचे की है. मुस्लिक युवक की मौत के बाद भारी तादाद में अन्य मुस्लिम घटनास्थल पर जमा हुए और उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. हालांकि हमने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और ट्रक में सवार कांवड़ियों से मामले में पूछताछ की गई है.

मामले में शामिल शख्स की घटनास्थल पर ही मौत गई. घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है जोकि तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सामने आए वीडियो में शख्स जान-बूझकर चलते ट्रक के पिछले पहिए के नीचे अपना सिर रख देता है. जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. मामले में सहारनपुर के एसएसपी (रूरल) विद्या सागर मिश्रा ने मीडिया को बताया कि मृतक शख्स की पहचान देवबंद के वाहिद के रूप में हुई है.

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें