सिर्फ दो रुपये में बिकी थी ये एयरलाइंस, इतिहास की सबसे अजीब डील

नई दिल्ली : सस्ती उड़ान के लिए लोकप्रिय एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट का अधिग्रहण सिर्फ 2 रुपए में अजय सिंह ने किया था. उन्होंने इस कंपनी के 58.46 फीसदी शेयर 2015 में सिर्फ 2 रुपए में खरीदे थे. यह शेयर अजय सिंह ने कंपनी के प्रमोटर कलानिधि मारन और उनकी निवेशक कंपनी केएएल एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड से खरीदे थे.

 

इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार इस बात का खुलासा दिल्ली हाई कोर्ट में दर्ज कराए गए एक बयान से हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक दोनों के बीच में कन्वर्टिबल सिक्योरिटीज को लेकर जारी विवाद में दिल्ली हाई कोर्ट में केस चल रहा है. माना जा रहा है कि ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ है, जब कोई लिस्टेड कंपनी 5 रुपए से भी कम में बेची गई हो. बताया जा रहा है कि यह डील सिर्फ 15 दिन में ही पूरी हो गई थी.

 

अभी तक इसे लेकर न तो अजय सिंह, स्पाइसजेट या फिर कलानिधि मारन ने इसका खुलासा किया था, ना ही मार्केट रेग्युलेटर सिक्योरिटीज एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया ने इस बारे में कोई खुलासा किया. ऐसा पहली बार हुआ था कि किसी लिस्टेड कंपनी का अधिग्रहण बिना कीमत का खुलासा किए गए हुआ था और साथ ही शेयर की कीमतों पर 100 फीसदी तक का डिस्काउंट भी दिया गया था.