पार्टी की हार की भविष्यवाणी करने वाले बीजेपी सांसद अब ये बोले

नई दिल्ली: गुजरात चुनावों में भाजपा के खराब प्रदर्शन की संभावना जताकर सुर्खियों में आए पार्टी के सांसद संजय काकिर्डे को अपने शब्द वापस लेने पड़े. राज्य चुनाव परिणाम में भाजपा के आसानी से जीतने के मद्देनजर काकिर्डे ने कहा कि घोषणा करते हुए उन्होंने नरेन्द्र मोदी के करिश्मे को ध्यान में नहीं रखा.

राज्यसभा सदस्य ने कहा ‍कि हमने मोदी करिश्मे पर गौर नहीं किया. न तो मैं, न ही मेरी टीम ने सर्वेक्षण में इस बात को ध्यान में रखा.

मोदी के गृह राज्य में भाजपा के सत्ता में बने रहने की स्थिति स्पष्ट होते ही काकिर्डे ने कहा कि मोदी करिश्मा से ऐसा हुआ. मोदी वास्तविक नायक हैं और मैं कुछ नहीं हूं. उन्होंने कहा कि इस बात को लेकर खुश हूं कि मेरा अनुमान गलत साबित हुआ है.

यह पूछने पर कि क्या उनकी घोषणा पार्टी विरोधी गतिविधि है तो भाजपा सांसद ने कहा कि मैंने कुछ भी पार्टी के खिलाफ नहीं कहा था. काकिर्डे ने कहा कि प्रधानमंत्री के कारण भाजपा ने गुजरात में इतिहास रचा है.

गुजरात विधानसभा चुनावों में पिछले हफ्ते अधिकतर एक्जिट पोल में भाजपा की जीत का अनुमान व्यक्त किया गया था, वहीं काकिर्डे ने दावा किया था कि पार्टी राज्य में इतनी सीट नहीं जीत पाएगी कि सरकार बना ले.

उन्होंने दावा किया था कि पूर्ण बहुमत भूल जाइए, पार्टी को सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीट भी नहीं मिल पाएगी. दूसरी तरफ कांग्रेस बहुमत के आंकड़े के करीब पहुंचेगी. उन्होंने कहा कि अगर पार्टी ने राज्य में सत्ता बरकरार रखी है तो केवल नरेन्द्र मोदी के करिश्मा के कारण.

काकिर्डे ने दावा किया था कि उनकी टीम ने गुजरात में सर्वेक्षण किया था और उनका दावा उसी सर्वेक्षण पर आधारित है.