आप अभी से बुक कर सकते हैं जियो का फीचर फोन, यहां है तरीका

नई दिल्ली: रिलायंस जियो का नया फीचर फोन बुक करने की तारीख वैसे तो 24 अगस्त है लेकिन अगर आप 24 अगस्त के लिए बैठे रहते हैं तो शायद आपको फोन न मिल सके. कंपनी ने एक बात का ज्यादा प्रचार नहीं किया है और वो ये कि नए फीचर फोन की बुकिंग आप अभी से करा सकते हैं.

अभी फोन बुक कराने में भलाई इसलिए है क्योंकि यह फोन पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर मिलेगा. इसलिए बेहतर है कि इसकी साइट पर संबंधित प्रक्रिया दी जा रही है, उसका पालन करते चलें ताकि सही समय पर सही सूचना आपको मिल जाए. ‘Keep Me Posted’ के जरिए लोगों को अपडेट करना शुरू कर दिया है. आइइ जानें कैसे जियो फोन प्री बुकिंग में शामिल हों :

सबसे पहले Jio dot com ब्राउजर में खोलें. पहले पेज (होमपेज) पर ही लिखे हुए कीप मी पोस्टेड पर क्लिक करें. यह आपको एक अन्य पेज पर ले जाएगा. कीप मी पोस्टेड पर क्लिक करने के बाद आप जिस पेज पर पहुंचेगे वो ऐसा दिखेगा. यह पेज दरअसल रजिस्ट्रेशन करने में इंट्रेस्टेड लोगों के लिए प्री-रजिस्ट्री जैसा है.

इसमें मांगे गए सेक्शन्स में नाम, ईमेल, फोन नंबर सही सही भर लें. नियम और शर्तों वाला बॉक्स डिफॉल्ट ही चेक्ड मिलेगा. जब आप इस पर क्लिक करेंगे तो नया पेज खुलेगा जिसे आप पढ़ सकते हैं. इसके बाद नीचे दिए गए सब्मिट बटन को क्लिक करें.

सब्मिट पर क्लिक करने के बाद आप जिस पेज पर जाएंगे, वह ऐसा दिखेगा जैसा नीचे दी गई तस्वीर में दिख रहा है. इस पेज पर साफ देखा जा सकता है कि मेसेज है- खुद को रजिस्ट करने के लिए धन्यवाद. यानी, फोन प्री बुकिंग के लिए यदि आप यह प्रोसेस अपना लेते हैं तो यह आपके लिए बढ़िया ही होगा, खासतौर से ऐसी स्थिति में जब फोन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मिल रहा हो.

जो ईमेल आईडी आपने दिया है, उसमें आपको एक ईमेल आ गई होगी. वह इस प्रकार होगी, जैसी कि नीचे दी गई तस्वीर में दिख रही है. रिलायंस जियो की ओर से कहा गया है कि उनकी टीम आपसे कुछ ही समय में संपर्क करेगी.