दिल्ली में फिर होगा बवाल ? पूरी तैयारी के साथ दिल्ली आ रहा है योगी

शायद बीजेपी ने ठाना है कि दिल्ली में अब वो शांति नहीं होने देगी. पार्टी उन सभी जगहों पर बड़ी भीड़ वाली सभाएं करने की तैयारी कर रही है जहां सीएए के खिलाफ प्रदर्शन चल रहे हैं. ये सभाए भी किसी और की नहीं आग जैसे बयान देने वाले योगी आदित्यनाथ की होंगी.  ये घोषणा ऐसे समय में की गई है जब जामिया के छात्र मानव श्रंख्ला बना रहे हैं और आज ही एक सिरफिरे लड़के ने बिगड़े हुए भड़काऊ माहौल से प्रभावित होकर प्रदर्शनकारी छात्रों पर गोली चलाई है. इस माहौल के बीच जैसे कोई कसर रह गई थी. अब बेहद संवेदनशील माहौल में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) दिल्ली चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) का प्रचार चुन चुन कर उन इलाकों में करेंगे जहां सीएए (संशोधित नागरिकता कानून) और एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर) को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है, उन्हीं इलाकों की विधानसभाओं में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभाएं होनी तय हुई हैं. इसमें शाहीन बाग़ से लेकर तुगलकाबाद और चांद बाग, मुस्तफाबाद और श्रीराम कॉलोनी समेत मौलवी नगर के इलाके शामिल हैं.

जानकारी के अनुसार शाहीनबाग़ के ठीक बगल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बड़ी रैली होगी. बता दें योगी आदित्यनाथ 1 फरवरी से लेकर 4 फरवरी तक दिल्ली में रहेंगे. इस दौरान उनकी एक दर्जन से ज्यादा जनसभाएं अलग-अलग इलाकों में की जाएंगी.

इसमें सबसे अहम ओखला विधानसभा शामिल हैं. इसी इलाके में जामिया नगर से लेकर शाहीनबाग का प्रदर्शन चल रहा है. इसके अलावा योगी की करावल नगर इलाके में भी जनसभा होगी. इस इलाके की श्रीराम कॉलोनी में सीएए और एनआरसी को लेकर लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी तरह से मुस्तफाबाद विधानसभा में भी योगी की जनसभा लगाई गई है. इस इलाके के चांद बाग और मुस्तफाबाद क्षेत्र में लगातार प्रदर्शन चल रहा है.

इसी तरह से बदरपुर इलाके में योगी की एक सभा होनी तय हुई है. इस इलाके में मौलवी नगर में प्रदर्शन चल रहा है. इन विधानसभाओं के अलावा वह तुगलकाबाद, कालका जी, नरेला, बवाना, रोहिणी, बादली और आदर्श नगर में भी जनसभाएं करेंगे. कुछ और विधानसभाओं में भी योगी अदित्यनाथ की जनसभाओं का शेड्यूल जारी हो सकता है. भाजपा नेताओं का मानना है कि चुनाव वाले दिन से चंद रोज पहले तक योगी की जनसभाओं से माहौल बदल सकता है.

सीएम योगी की रैलियों का कार्यक्रम1 फरवरी- करावल नगर, आदर्श नगर, रोहिणी, नरेला

2 फरवरी- बदरपुर और तुगलकाबाद

3 फरवरी- विकासपुरी, उत्तमनगर, द्वारका महरौली

4 फरवरी- पटपड़गंज, शहादरा

इसके बाद वो कालकाजी में भी जनसभाओं को संबोधित करेंगे.