शाओमी ने लांच किया सबसे अलग फोन, ऐसा मोबाइल आपने नहीं देखा होगा

नई दिल्ली : चीनी टेक्नॉलॉजी दिग्गज Xiaomi ने भारत में बेजललेस स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. Mi Mix 2 के लिए लॉन्च इवेंट दिल्ली में आयोजित किया गया. यह स्मार्टफोन भारत के लिहाज से महत्वपूर्ण है. क्योंकि जिस सेंग्मेंट में कंपनी इसे लॉन्च करेगी उस सेग्मेंट में इस तरह के चंद स्मार्टफोन्स ही हैं. कुछ महीने के अंदर लॉन्च होने वाला Mi सीरीज का यह दूसरा स्मार्टफोन है. चूंकि कंपनी ने अपना फ्लगैशिप MI 6 को भारत में नहीं लॉन्च किया है, इसलिए इस स्मार्टफोन से लोगों को काफी उम्मीदे हैं.

चीन में इस स्मार्टफोन को पिछले महीने ही लॉन्च किया गया था और तब ही कंपनी ने यह भी ऐलान किया था कि इसे भारत में जल्द ही लॉन्च कर दिया जाएगा. इस समार्टस्मार्टफोन की खासियत की बात करें तो इसकी डिस्प्ले 5.99 इंच की है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है. इसका एक स्पेशल एडिशन वैरिएंट भी है जिसकी बॉडी सिरैमिक की बनी है.

ये भी पढ़ें :  रिलायंस जीयो लाया सबसे बड़ा ऑफर, आजतक ऐसा कभी नहीं हुआ

भारत में इसकी संभावित कीमत 30,000 रुपये है. लेकिन अभी ये नहीं कहा जा सकता है. क्योंकि कंपनी ने लॉन्च इवेंट में कई बार कीमतों से लोगों को चौंकाया है. इसलिए आप तैयार रहें सरप्राइज के लिए. हालांकि इसके स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स को देखते हुए लगता है कि यह मिड प्रीमियम स्मार्टफोन है. अब से कुछ ही घंटों में इसकी कीमतों का खुलासा हो जाएगा.

ये भी पढ़ें :  देसी मोबाइल कंपनियों को हराकर आगे निकले चीनी ब्रांड, इंडिया में चाइनीज़ मोबाइल बने पहली पसंद

गौरतलब है कि चीन में इस स्मार्टफोन के अलग अलग वैरिएंट्स लॉन्च हुए हैं. फिलहाल ये साफ नहीं है कि भारत में इसका कौन सा वैरिएंट लॉन्च होगा. लेकिन कंपनी के ट्रैक रिकॉर्ड को देखें तो इसका एक ही वैरिेएंट लॉन्च किया जा सकता है.

चीन में Mi Mix 2 की शुरुआती कीमत 3,299 युआन है. इसमें 6GB RAM और 64GB इंटरनल मेमोरी मिलेगी . इसके दूसरे वैरिएंट की कीमत 3599 युआन है. इसमें 6GB RAM के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी होगी.

ये भी पढ़ें :  शाओमी की स्कीम में है ये बड़ा कैच, 1 रुपये का मोबाइल देकर छीन लेंगे चैन !

इसके अलावा इसका तीसरा वैरिएंट 6GB RAM और 256GB इंटरनल मेमोरी वाला है. इसकी कीमत 3900 युआन है. Mi Mix 2 स्पेशल एडिशन में 8GB RAM के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. इसकी कीमत 4699 युआन (लगभग 46072 रुपये) है.

Mi Mix 2 पिछले स्मार्टफोन की तुलना में पतला है. यह सुपर ब्लैक कलर वैरिएंट में एवेलेबल होगा जिसमें फ्रंट और रियर कैमरे पर 18K गोल्ड प्लेटेड रिंग होगी.

Spread the love