आधार कार्ड से मिलेगा सुपर स्मार्ट एलईडी टीवी, कीमत सिर्फ रु.4999

251 रुपये के मोबाइल के बाद अब बेहद सस्ता टीवी सामने आ गया है. देश में सस्ते मोबाइल को घोटाले उस पर तिरंगे के दुरुपयोग, और सस्ते माल की ठगी में राजनीति के उदाहरण के बाद अब एक और प्रोडक्ट आया है. ये है एक टीवी जो आपको आधार कार्ड से ही मिलेगा. यानी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद आधार को अनिवार्य करने की कोशिश.

नये टीवी को मेक इन इंडिया बताया जा रहा है और इसे सैमी इनफॉर्मेटिक्स (Samy Informatics) नाम की कंपनी ने भारतीय बाजार में उतारा है. कंपनी इसे दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्ट एंड्रॉयड LED TV  बता रही है. इसकी कीमत सिर्फ 4,999 रुपये तय की गई है.

इस टीवी में वो सारे फीचर्स मौजूद हैं, जो एक महंगे स्मार्ट टीवी में होते हैं. बता दें कि इसमें इनबिल्ट वाई-फाई फीचर्स भी दिया गया है. यह टीवी 32 इंच की है और कंपनी के तरफ से 3 साल का वारंटी मिल रहा है. इसमें एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम है, जो महंगे स्मार्ट टीवी मे देखने को मिलता है. यह टीवी 32 इंच का है. इसके अलावा इसमें 4 GB RAM और 512 MB स्टोरेज है. इसमें 2 USB पोर्ट,  HDMI पोर्ट दिया गया है.

बता दें कि इस टीवी में फेसबुक, यूट्यूब ऐप पहले से ही मौजूद है लेकिन अगर आप इसके अलावा और भी कोई ऐप इंस्टॉल्ड करना चाहते हैं तो उसे डाउनलोड कर सकते हैं. याद रहे आप इसे बिना आधार कार्ड के नहीं खरीद सकते हैं और न इसे दुकान से खरीद सकते हैं.

इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर से सैमी ऐप डाउनलोड करना होगा, जहां आप इसे कैश ऑन डिलिवरी के तहत खरीद सकते हैं. लॉन्चिंग के दौरान कंपनी के डायरेक्टर अविनाश मेहता ने कहा कि इस टेक्नोलॉजी से साउंड क्वॉलिटी इंप्रूव होती है और इसे वॉच इवरिथिंग इन एचडी’ जैसे फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है.