पत्नी ने बीजेपी को वोट दिया तो पति ने उसकी गर्दन फावड़े से उड़ा दी

गाजीपुर में बसपा और बीजेपी को वोट देने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स ने अपनी पत्नी की फावड़े से काटकर हत्या कर दी. बीजेपी को वोट देने से नाराज तरवनिया गांव निवासी युवक रामबचन ने सोमवार सुबह फावड़े से अपनी पत्नी नीलम (25) की हत्या कर दी.

पुलिस के मुताबिक रविवार को दोनों क बीच वोट डालने को लेकर विवाद हुआ था. पति बसपा को वोट डालने को कह रहा था, लेकिन नीलम ने बीजेपी को वोट दिया. इसी को लेकर सोमवार सुबह फिर विवाद हुआ. जिसके बाद रामबचन ने फावड़े से उसकी हत्या कर दी. हत्या के बाद वह फावड़े के साथ शव के पास ही खड़ा रहा. भीड़ जुटने के बाद वह वहां से चला गया.

उधर हत्या की सूचना मिलते ही मायके वाले भी पहुंच गए. उन्होंने दहेज़ हत्या का आरोप लगाकर सड़क जाम करने की कोशिश की. लेकिन मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी और कोतवाल के समझाने पर परिजन शांत हुए. इसके बाद मां की तहरीर पर पति, सास और ससुर के खिलाफ दहेज़ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया. पुलिस ने देर शाम आरोपी पति को भी गिरफ्तार कर लिया. मायके वालों ने दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है.

बता दें खानपुर थाना क्षेत्र के सिंगारपुर के गहिरा बस्ती निवासी इशू राम की बेटी नीलम की शादी 19 जून 2014 को रामबचन से हुई थी. शादी के बाद दोनों को एक बेटी नैंसी (3) और एक बेटा एमपी (डेढ़ साल) पैदा हुए. रविवार रात तक दोनों के बीच वोट डालने को लेकर विवाद चलता रहा. सुबह सात बजे के करीब विवाद इतना बढ़ा कि रामबचन ने नीलम की हत्या कर दी.