कौन है पुलिस पर गोली चलाने वाला शाहरुख खान, इसलिए मुसलमान बोले अच्छा हुआ पकड़ा गया

Delhi Violence CAA Protest shahrukh arrested : दिल्ली हिंसा को लेकर बड़ी खबर आ रही है. हिंसा के दौरान सड़क पर खुलेआम 8 राउंड फायरिंग करने वाले शाहरुख को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने शाहरुख खान को गिरफ्तार किया है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बरेली से शाहरुख को पकड़ा गया है.

इंडियन एक्सप्रेस ने दिल्ली पुलिस के हवाले से बताया है कि शाहरुख के पिता पर ड्रग सप्लाई के कई मुकदमे दर्ज हैं. साथ ही उसे जिला पुलिस ने कई बार गिरफ्तार भी किया है और हमेशा वो स्थानीय पुलिस की जांच के दायरे में रहते आया है. वह एक अपराधी इरफान उर्फ छेनू पहलवान (35) का करीबी रिश्तेदार भी है, जो इस समय जेल में है. यही कारण है कि शाहरूख के पकड़े जाने पर मुसलमानों को कोई अफसोस नहीं है.

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने शाहरुख को पकड़ने के लिए 10 टीमें बनाई थीं. इसमें स्पेशल सेल भी शामिल थी. आरोप है कि शाहरुख ने 24 फरवरी को नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के मौजपुर इलाके में पुलिसवालों के सामने खड़े होकर 8 राउंड गोलियां दागी थीं.

शाहरुख ने दिल्ली पुलिस के एक जवान दीपक दाहिया के सीने पर पिस्तौल भी तान दी थी. इस पूरी घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ था. शाहरुख इस वायरल वीडियो में दिल्ली की सड़क पर बंदूक लहराता और पुलिस वाले पर बंदूक ताने नजर आ रहा था. 8 दिनों से शाहरुख फरार चल रहा था और अब आखिरकार पुलिस ने उसे पकड़ा लिया है. शाहरुख को पकड़े जाने के बाद अब दिल्ली पुलिस दोपहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेगी. उम्मीद है इस कॉन्फ्रेंस में वो शाहरुख को पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच के द्वारा किये गये पूरे ऑपरेशन के बारे में जानकारी देगी.

हाल ही में दिल्ली में जबरदस्त हिंसा हुआ थी. 24 फरवरी को शाहरुख नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के मौजपुर इलाके में पुलिस वाले के सामने बंदूक लेकर खड़ा नजर आय़ा था. इसके बाद से ही वो लापता हो गया था. शाहरुख का घर भी दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट इलाके में ही है. शाहरुख को तमंचा लहराते देखने के बाद पुलिस ने उसे पकड़ने की योजना भी बनाई थी लेकिन उस दौरान पुलिस हिंसा को काबू करने में व्यस्त थी और इसी बात का फायदा उठाकर शाहरुख अपने परिवार के साथ लापता हो गया था.

जांच में यह खुलासा हुआ था कि शाहरुख के पिता ड्रग पेडलर हैं और शाहरुख कुख्यात गैंगस्टर छेनू पहलवान का रिश्तेदार भी है. दिल्ली की सड़क पर सरेआम गोलियां बरसा कर लापता हो जाने के बाद दिल्ली पुलिस की काफी किरकिरी हो रही थी.

24 फरवरी को दिल्ली के जाफराबाद में पुलिस के सामने पिस्तौल से कई राउंड फायरिंग करने वाला शाहरुख अब भी फरार है. इंडियन एक्स्प्रेस के मुताबिक स्थानीय पुलिस और उनके वरिष्ठ अधिकारियों के बीच की गलतफहमी की वजह से शाहरुख को भागने का पर्याप्त समय मिला. हालांकि उसे गिरफ्तार करने के लिए स्पेशल सेल समेत दिल्ली पुलिस की दस टीमें बनाई गई हैं. फिलहाल शाहरुख के घर का पता चल गया है और वो अपने परिवार के साथ फरार है.

जेल जा चुका है शाहरुख का पिता

एक अधिकारी ने कहा, “शाहरुख के हथियार लहराते हुए फोटो और वीडियो वायरल होने के कुछ घंटे बाद ही स्थानीय पुलिस ने उसे पहचान लिया और अपने वरिष्ठ अधिकारियों को खबर की. हालांकि, समय पर उसकी हिरासत या गिरफ्तारी पर कोई फैसला पूर्वी सीमा के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा नहीं लिया गया. इस बीच, वह अपने परिवार के साथ अरविंद नगर, घोंडा के अपने घर को बंद कर के भागने में कामयाब रहा.”

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख के घर पर ताला लगा हुआ है. स्थानीय लोगों ने बताया कि शाहरुख अपने माता-पिता और बड़े भाई के साथ रहता था, और उसके पिता 1985 से इसी पते पर रह रहे हैं.

शाहरुख के पिता हाल ही में जेल से छूटे हैं. उसके पिता के खिलाफ पूर्वोत्तर दिल्ली के कई पुलिस थानों में एनडीपीएस एक्ट के तहत कई मामले दर्ज हैं. शाहरुख के दोस्त ने बताया कि वो बॉडी बनाने का शौकीन है इसलिए वो यमुना विहार इलाके के एक जिम में जाता था.

बता दें कि 24 फरवरी को जाफराबाद में भड़की हिंसा के दौरान शाहरुख हवा में पिस्टल लहराता हुआ नजर आया था. पुलिस उसे रोकने की कोशिश भी कर रही थी, लेकिन वो लगातार फायरिंग कर रहा था. अब तक दिल्ली हिंसा में 38 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 200 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं.