सरदार पटेल की 3000 करोड़ रुपये की प्रतिमा में चू रहा है पानी, दर्शकों के लिए बनी जगह में पानी भरा

इलाज के अभाव में दम तोड़ने वाले बच्चों के देश में बनी बनी दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा “स्टेच्यू ऑफ यूनिटी” से पानी टपक रहा है और यहां इतना पानी भर गया है कि पर्यटकों का चलना भी मुश्किल हो रहा है. 82 मीटर ऊंची सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा के निर्माण में 3000 करोड़ का खर्च आया था.

बताया जा रहा है कि पहली बारिश के बाद से सरदार पटेल की प्रतिमा से पानी टपकने लगा है. पहली बारिश के बाद ही पर्यटकों का मजा किरकिरा हो गया है.

प्रतिमा के 153 मीटर की ऊंचाई पर व्यूइंग गैलरी है जहां से नजारा काफी विहंगम लगता है. इस गैलरी में करीब 200 लोग नजारे का आनंद उठाते हैं.

खबर है कि इसी स्थान पर जलभराव हो गया है, हालांकि पर्यटकों की संख्या देखते हुए जल्द से जल्द सफाई और रिपेयर का काम करवाया जा रहा है स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का निर्माण लार्सन एंड टुर्बो कंपनी ने किया है और इसके रखरखाव का काम भी यही कंपनी ही करती है.

इस मामले पर नर्मदा जिले के कलेक्टर आईके पटेल का कहना है कि प्रतिमा के कुछ हिस्सों में रिसाव की समस्या है हर संभव कोशिश कर इस समस्या से निजात पाने की कोशिश की जा रही है. उनका कहना है कि व्यूइंग गैलरी का डिजाइन ही ऐसा है कि इसमें बरसात का पानी आए.
इसे बंद करने पर यहां से वो नजारा नहीं दिख पाएगा. यहां कोई तकनीकी समस्या नहीं है. गौरतलब है कि सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण 31 अक्टूबर, 2018 को किया गया था. पर्यटन के लिहाज से यह प्रतिमा बड़ी संख्या में पर्यटकों को लुभाती है.