भारत में आई नई बाइक कम्पनी, ये दो धांसू मॉडल हुए लांच

क्लीव लैंड साइकलवर्क्स ने भारत में अपनी दो बाइक्स के साथ एंट्री की है. इन दोनों बाइक्स का नाम Ace Deluxe और Misfit है. क्लीवलैंड एस डीलक्स मोटर साइकिल की भारत में एक्स-शोरूम कीमत 2.24 लाख रुपये और मिसफिट की कीमत 2.49 लाख रुपये रखी गई है. आॅफिशल लॉन्च से पहले क्लीवलैंड ने अपनी पहली डीलरशिप का उद्घाटन किया जो कि नवी मुंबई में बेस्ड है.

क्लीवलैंड Ace Deluxe रेट्रो स्टाइल वाली नेक्ड मोटर साइकिल है जबकि मिसफिट एक कैफे रेसर मोटर साइकिल से इंस्पायर्ड मोटर साइकिल है. दोनों ही मोटरसाइकल्स में 229सीसी, सिंगल सिलंडर इंजन दिया गया है. इंजन एयर कूल्ड है और यह 15.4 हॉर्सपावर की ताकत और 16 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

Ace Deluxe में स्क्वॉयर सेक्शन सिंगल डाउनट्यूब डाउनट्यूब फ्रेम है तो वहीं Misfit में डबल क्रैडल चेसिस दी गई है. सस्पेंशन के लिए दोनों मोटरसाइकल्स में यूएसडी फोर्क्स फ्रंट में और ड्यूल शॉक अब्जॉर्बर्स हैं. इसका वजन 133 किलोग्राम है और इसमें 14 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है. इसमें 150mm का ग्राउंड क्लियरेंस है. ब्रेकिंग के लिए दोनों ही बाइक्स में सिंगल डिस्क यूनिट दोनों पहियों में दिया गया है.

क्लीवलैंड ने भारत में 10 शहरों में डीलरशिप्स खोलने का फैसला लिया है. इनमें से ज्यादातर शहर दक्षिण भारत में हैं. यह बाइक्स को सीकेडी यूनिट के तौर पर चीन से इंपोर्ट करेगी और इनको पुणे में असेंबल करेगी.

प्राइस रेंज के हिसाब से देखें तो इन बाइक्स का मुकाबला भारत में KTM 250 Duke और TVS Apache RR 310 से होगा. क्लीवलैंड ने इस साल आॅटो एक्स्पो में Ace Scrambler और Ace Café मोटरसाइकल्स को भी शोकेस किया था. दोनों ही मोटरसाइकल्स भारत में अगले साल लाई जा सकती हैं.

Spread the love

Leave a Reply