Video : ट्रंप के चुनाव अभियान में मोदी , कमला हैरिस का खौफ दिखा

अमेरिका में नवंबर में होने वाले चुनावों (US Election 2020) के मद्देनजर इंडियन अमेरिकन वोटर्स (Indian American Voters) को रिझाने के लिए ट्रंप कैंपेन ने शनिवार को एक वीडियो (Trump Campaign video) जारी किया, जिसमें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के लिए ‘हाउडी मोदी’ (Howdy Modi) और ‘नमस्ते ट्रंप’ (Namaste Trump) इवेंट्स के क्लिप का इस्तेमाल किया गया.

अमेरिका के चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप खुलकर मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं. ऐसा दुनिया में पहली बार हो रहा है कि एक संप्रभु देश का राष्ट्राध्यक्ष दूसरे देश के वोटरों को प्रभावित करने में काम आए. इससे पहले लोक सभा चुनाव में मोदी के लिए ट्रंप ने प्रचार किया था. अब चुनाव में ट्रंप ने मोदी का सहारा लिया है. संदेश साफ है कि तुम्हारे पास कमला हैरिस है तो हमारे पास मोदी है. ट्रंप की टीम ने एक वीडियो जारी किय है जिसमें मोदी ट्रंप के साथ नज़र आ रहे हैं. ये इंडियन अमेरिकन्स के लिए पहला इलेक्शन वीडियो है.

रविवार को वर्तमान राष्ट्रपति और रिपब्लिकन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप की टीम ने जो वीडियो जारी किया उसमें ट्रंप और मोदी साथ में हैं. इसका मतलब साफ है कि ट्रंप कमला हैरिस की उम्मीदवारी से घबराए हुए हैं. ये वीडियो इसी वर्ष फरवरी का है जब ट्रंप भारत दौरे पर आए थे. कई लोग भारत में कोरोना के आगमन के लिए भी इसी आयोजन को दोषी ठहराते हैं.  अहमदाबाद के स्टेडियम में हुए इस बड़े आयोजन में दोनों नेताओं ने भाषण दिया था. ट्रंप विक्ट्री फाइनेंस कमिटी 2020 कैंपेन की राष्ट्रीय अध्यक्ष किंबर्ली गुइलफॉयल ने वीडियो को ट्वीट कर कहा लिखा कि रिपब्लिकन पार्टी को भारतीय अमेरिकियों का बड़ा समर्थन प्राप्त है.

ये भी पढ़ें :  चुनाव आयोग अपनी हदें न भूले, हाई कोर्ट में 'आप' का हमला

कहा, अमेरिका भारत के साथ बहुत अच्छे संबंध रखता है और हमारे अभियान को भारतीय अमेरिकियों का अच्छा समर्थन मिल रहा है. ट्रंप विक्ट्री फाइनेंस कमिटी 2020 कैंपेन को डोनाल्ड ट्रंप के बेटे हेड कर रहे हैं. उनकी योजना है कि भारतीय मूल के वोटरों को अपने पाले में रखा जाए.

भारतीय मूल की उपराष्ट्रपति पद की प्रत्याशी

डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से भारतीय मूल की कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद पर चुनाव के लिए उतार दिया गया है. कमला हैरिस के मैदान में आ जाने से चुनाव में थोड़ा रोमांच आ गया है. अब ये कहा जा रहा है कि कमला हैरिस अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए काम करेंगी साथ ही राष्ट्रपति पद पर जो बिडेन के लिए वोट मांगेगी, ऐसे में बिडेन के जीतने की संभावना अधिक होगी.

ये भी पढ़ें :  वीकली ऑफ पर काम करवा रहा था, सवा दो लाख का जुर्माना लगा

अब एक बात ये भी कही जा रही है कि अमेरिका के कुछ राज्यों में बड़े पैमाने पर रहने वाले भारतीय मूल के वोटर जिसे वोट देंगे, उसी की जीत पक्की मानी जाएगी. इससे अब ये गुणा भाग लगाया जा रहा है कि अमेरिका के किन-किन राज्यों में भारतीय वोटरों की संख्या अधिक है. फिलहाल ये सब राजनीतिक पंड़ितों का गुणा भाग है.

ट्रंप का कोई सिद्धांत नहीं है, रिकॉर्डिंग में ट्रंप की बहन ने कहा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बड़ी बहन और पूर्व न्यायाधीश मैरीन ट्रंप बैरी को शनिवार को रिलीज हुई कुछ रिकॉर्डिंग में अपने भाई की तीखी आलोचना करते हुए सुना जा सकता है. एक रिकॉर्डिंग में उन्होंने यहां तक कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप का कोई सिद्धांत नहीं हैं. मैरीन ट्रंप बैरी की बातों को उनकी जानकारी के बिना उनकी भतीजी मैरी ट्रंप ने रिकॉर्ड कर लिया था.