VIDEO विधायक के भाई ने महिला पुलिस अफसर को लाठियों से पीटा

तेलंगाना में पुलिस और फॉरेस्ट गार्ड्स की पिटाई का एक वीडियो रविवार (30 जून, 2019) को सामने आया है. आरोप है कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकर्ताओं ने कोमारम भीम आसिफाबाद जिले के सिरपुर कागजनगर ब्लॉक स्थित खेत में इन दोनों विभागों के स्टाफ पर ताबड़तोड़ लाठियां बरसाईं.

घटना के दौरान लाठी लिए हमलावरों के बीच एक महिला अफसर भी फंस गई थी, जिस पर आरोपी लगातार वार किए जा रहे थे. इनमें स्थानीय विधायक का भाई भी शामिल बताया जा रहा है.

समाचार एजेंसी एएनआई ने शनिवार (29 जून) को घटना से जुड़ा वीडियो साझा किया. क्लिप के मुताबिक, कथित टीआरएस कार्यकर्ता लाठी-डंडों से पुलिस व फॉरेस्ट टीम के कर्मचारियों को पीट रहे थे, जबकि वहां बीच में हरे रंग के ट्रैक्टर पर एक महिला पुलिसकर्मी खड़ी थीं. वह हमलावरों को रुक जाने के लिए कह रही थीं, पर वे अचानक उन्हीं पर डंडे बरसाने लगे, जिसके बाद उन्हें बेहोशी सी छाने लगी. देखें क्या हुआ था …

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस और फॉरेस्ट गार्ड्स का दस्ता मौके पर पेड़ लगाने के मकसद से पहुंचा था, जिसमें फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर सी अनीता भी शामिल थीं. घटना के दौरान उनके चोटें भी आईं और खून भी निकला, जिसके फौरन बाद उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया. फिलहाल उनकी हालत ठीक बताई जा रही है.

वहीं, हमलावरों की पहचान कोनेरु कृष्णा के रूप में हुई है, जो कि स्थानीय विधायक कोनेरु कोनप्पा के भाई हैं और टीआरएस से नाता रखते हैं. कृष्णा जिला परिषद में अध्यक्ष बताए जाते हैं. जानकारी के अनुसार, कोई भी हमलावर अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है.

कृष्णा के हवाले से एक अंग्रेजी मीडिया रिपोर्ट में कहा गया, “वन विभाग आदिवासी किसानों को डरा और धमका रहा है. वह इसके जरिए उनसे जमीनें हड़प रहा है. मैं वहां मामला सुलझाने पहुंचा था, क्योंकि वन अधिकारी पेड़ लगाने के नाम पर उनकी फसलें नष्ट करने पहुंचे थे. मैंने उन लोगों को रोकने की कोशिश की, पर अचानक से हमला करना पड़ा. हमारा ऐसा करने का कोई ईरादा नहीं था.”