सरकार के खिलाफ बयान देने के बाद से गायब हैं प्रवीण तोगड़िया, कार्यकर्ताओं को गिरफ्तारी का शक

नई दिल्ली : विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता प्रवीण तोगड़िया के खिलाफ शिकंजा कस रहा है. हाल में प्रवीण भाई तोगड़िया ने बयान दिया था कि हिंदुओं के नाम पर दिखावा हो रहा है . उन्होंने कहा था कि राम मंदिर की बात हो रही है . कश्मीर में हिंदुओं को बसाने की बात हो रही है लेकिन हो कुछ नहीं रहा . उन्होंने कहा कि गुजरात में विकास की बातें तो होती हैं लेकिन वहां विकास क्यों नहीं हो रहा. इसके बाद प्रवीण भाई तोगड़िया गायब हो गए.

वीएचपी कार्यकर्ताओं का कहना था कि पुलिस ने तोगड़िया को गिरफ्तार कर लिया है. उनका कहना है कि राजस्थान पुलिस तोगड़िया को गिरफ्तार करके ले गई थी. वीएचपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि राजस्थान पुलिस सोमवार को प्रवीण तोगड़िया को विश्व हिंदू परिषद के दफ्तर से अपने साथ ले गई थी. विश्व हिंदू परिषद के दफ्तर में मौजूद लोगों ने इसके विरोध में अहमदाबाद-गांधीनगर हाईवे पर प्रदर्शन भी किया.

कार्यकर्ताओं को शक है कि सरकार विरोधी बयान देने के बाद राजस्थान पुलिस उन्हें एक पुराने मामले में उठा ले गई. उधर राजस्थान पुलिस के डीजीपी ओपी गलहोत्रा ने सफाई दी है कि तोगड़िया की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

राजस्थान के गंगापुर शहर में प्रवीण तोगड़िया के खिलाफ केस दर्ज हुआ था. इसमें तोगड़िया को कोर्ट के सामने पेश होना था, लेकिन उनकी पेशी नहीं हुई थी. इसके बाद कोर्ट ने तोगड़िया के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था.

इससे पहले, वीएचपी नेता तोगड़िया गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान बीजेपी के हिंदुत्व कार्ड पर सवाल उठाने की वजह से चर्चा में आए थे. उन्होंने कहा था कि हिंदुओं के नाम मपर टोकनिजम बंद होना चाहिए. उन्होंने कहा था, ‘राम मंदिर बनाने की बात करो, कश्मीर में हिंदुओं को बसाने की बात करो और गुजरात के विकास की बात करो. बताओ कि गुजरात में किसानों की हालत इतनी खराब क्यों है?’

अहमदाबाद पुलिस क्राइम ब्रांच ने सोमवार शाम को इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसमें कहा गया है कि प्रवीण तोगड़िया की तलाश की जा रही है. पुलिस के मुताबिक तोगड़िया विश्व हिंदू परिषद के मुख्यालय से सुबह 10:45 एक रिक्शे पर बैठकर आराम से निकल गए और पुलिस उन्हें तलाशती रह गई.

अहमदाबाद पुलिस का कहना है कि पाडली ऑफिस की सीसीटीवी फुटेज तलाशी जा रही हैं. यहीं तोगड़िया को आखिरी बार देखा गया था. पुलिस ने कहा है कि उन्हें इस मामले में तोगड़िया के परिवार की ओर से अब तक गुमशुदगी की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है. एक तरफ पुलिस तोगडिया की खैरख्वाह भी बन रही है और दूसरी तरफ उनकी गिरफ्तारी का काम भी हाथ में ले रखा है.