#VIDEO चमत्कारी परांठे की कीमत 2000, जिसे खिलाओ वोट दे दे, आईपीएस ने उठाया मुद्दा

परांठे में 500 का नोट डालो और बाहर निकालोगे तो 2000 का हो जाएगा. जी हां एक वीडियो में यही जादू दिखाया गया है लेकिन एक आईपीएस ने इस वीडियो को इलेक्शन से जोड़कर ट्वीट किया तो हंगामा मच गया. इस वीडियो क्लिप के मुताबिक, आटे की लोई में 500 रुपए का नोट भरकर उसे बेला गया, जबकि सेंकने के बाद उससे दो हजार का नोट निकाल कर दिखाया गया.

कर्नाटक के बेंगलुरू शहर में रहने वाली आईपीएस अधिकारी डी रूपा ने इसी क्लिप को टि्वटर पर शेयर किया और संबंधित अधिकारियों से कार्रवाई की अपील की.

रेलवे में इंस्पेक्टर-जनरल ऑफ पुलिस और आईएएस मुनीश मुद्गल की पत्नी डी रूपा ने एक अप्रैल, 2019 को इस ट्वीट के साथ लिखा, “वोटरों को ललचाने का यह बेहद चालू तरीका है. संबंधित अधिकारी कृपया इस क्लिप का संज्ञान लें.”

वीडियो क्लिप में एक महिला पराठा बेलती दिखाई गई थी. बेलने से पहले उसने आटे की लोई में 500 रुपए का नोट रखा, पर पराठा सेंकने के बाद पराठा खोलकर दिखाया, तब उसके भीतर से दो हजार का करारा नोट निकल कर आया. 

हालांकि, यह वीडियो कहां का है और किसने बनाया? क्या यह किसी की शरारत है या फिर मौज-मस्ती में किसी ने इसे रिकॉर्ड कर वायरल कर दिया? इस सब बारे में अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

वहीं, अधिकतर टि्वटर यूजर्स ने भी इस क्लिप पर हैरानी जताई, जबकि कुछ इस पर कांग्रेस व अन्य राजनीतिक पार्टियों के मजे लेते नजर आए. लोगों ने कमेंट कर पूछा कि आखिर यह कौन से आटे से बना पराठा है, जो रकम को चार गुणा (500 से 2000 रुपए) कर देता है.