BJP की तीसरी लिस्ट मोदी-शाह की जोड़ी ने संघ के गढ़ में टिकटों की खलबली मचाई

कभी संघ की जान माने जाने वाले ग्वालियर चंबल संभाग को टिकटों की लिस्ट में एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. पहले ग्वालियर के वोटर रहे एलके आडवाणी का टिकट काटा गया. फिर अटल विहारी वाजपेयी के भांजे अनूपमिश्रा का टिकट कट गया साथ ही कद्दावर नेता नरेन्द्र सिंह तोमर का टिकट काटकर उन्हें मुरैना भेज दिया गया. ग्वालियर के ही कलैक्टर और कमिश्नर रहे भागीरथ प्रसाद को बी भइंड से टिकट नहीं मिलेगा उन्होंने ग्वालियर में पौरात्तविक विरासत के लिए काफी काम किया था.

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मध्य प्रदेश की सीटों के लिए 15 नामों का ऐलान किया है. दिल्ली में हुई बीजेपी की प्रेस कांफ्रेंस में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने इन नामों की घोषणा की है. सूची में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर की सीट बदलकर उन्हें मुरैना से टिकट दिया गया है. इससे पहले वे मुरैना से टिकट दिया गया है. वहीं प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को फिर से जबलपुर से टिकट दिया गया है.

कुल 15 नामों सीटों में से चार सांसदों के टिकट काटे गए है. इसमें भिंड से भागीरथ प्रसाद, उज्जैन से चिंतामण मालवीय, बैतूल से ज्योति धुर्वे और शहडोल से ज्ञान सिंह का टिकट काटा गया है.

मध्यप्रदेश के जिन 15 सीटों पर टिकट पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है उनमें,

बैतूल से दुर्गा दास उइके

मुरैना से नरेंद्र सिंह तोमर

मंडला से फग्गन सिंह कुलस्ते

रीवा से जनार्दन मिश्रा

दमोह से प्रह्लाद पटेल

सतना से गणेश सिंह

खंडवा से नंद कुमार सिंह चौहान

सीधी से रीती पाठक

होशंगाबाद से राव उदय प्रताप सिंह

शहडोल से हिमाद्री सिंह

जबलपुर से राकेश सिंह

टीकमगढ़ से वीरेंद्र खटीक

मंदसौर से सुधीर गुप्ता

उज्जैन से अनिल फिरोजिया

भिंड से संध्या राय

ये है पूरी लिस्ट

हालांकि बीजेपी ने अभी भी मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीटों पर नामों का ऐलान नहीं किया है. इनमें भोपाल, इंदौर और छिंदवाड़ा जैसी सीटें भी शामिल हैं. यहां टिकटों के लिए अभी भी उठापटक का दौर जारी है. इससे पहले कांग्रेस   ने भोपाल सीट के लिए दिग्विजय सिंह के नाम की औपचारिक घोषणा की है.

Leave a Reply